अवैध रूप से वाराणसी पुलिस नें किशोर को हथकड़ी लगाकर हवालात में बनाया बंधक

मिर्जामुराद
Mirzamurad Police found keeping a teenager boy under illegal custody for a week...
Share this news...

किशोर की इस हालत में उसके किसी परिचित नें फोटो खींचकर वायरल कर दी तो मिर्जामुराद पुलिस बैकफुट पर आ गई…

Shabab Khan
शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

 

 

 

 

 

 

वाराणसी: जिले के सक्षम कप्तान आर०के० भारद्वाज की साख को दाग लगाने वाले पुलिसकर्मियों का असंवेदनशील चेहरा एक बार फिर सामने आया है। मिर्जामुराद थाने में एक हफ्ते से 14 वर्षीय किशोर को अवैध तरीके से हिरासत में रखा गया है।

मंगलवार को थाने गए एक शख्स ने हथकड़ी बंधे किशोर को हवालात में निढाल पड़े देखा तो उसकी तस्वीर खींच कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। मामला सार्वजनिक होते ही मिर्जामुराद पुलिस लीपापोती में जुट गई। महकमे के अधिकारी भी इस बारे में कुछ भी कहने से कतराते रहे।

कानपुर से बीते बुधवार को चोरी हुआ डंपर जीपीएस सिस्टम की मदद से मिर्जामुराद में पकड़ा गया। चालक और अन्य लोग डंपर छोड़ कर भाग निकले लेकिन मिर्जामुराद के बीरबलपुर गांव निवासी किशोर को मिर्जामुराद थानाध्यक्ष अवनीश कुमार राय ने हिरासत में ले लिया और हवालात में डाल दिया।

हिरासत में लिए गए किशोर ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि डंपर चुराने वाले गिरोह के सदस्यों में मिर्जामुराद के डंगहरिया गांव निवासी एक युवक और गाजीपुर निवासी दो युवक शामिल हैं।

पूछताछ की लंबी प्रक्रिया के बाद भी किशोर को अदालत में पेश नहीं किया गया जबकि एक हफ्ते हो गए हैं। किशोर को हथकड़ी भी बांधी गई है। इस बारे में पूछे जाने पर मिर्जामुराद थानाध्यक्ष का कहना था कि किशोर के सहयोग से ही डंपर चोरी में संलिप्त लोगों की तलाश की जा रही है।

किशोर को अवैध हिरासत में हथकड़ी बांध कर क्यों रखा गया है, इस बारे में थानाध्यक्ष ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। वहीं, एसपी ग्रामीण अमित कुमार ने कहा कि प्रकरण जानकारी में नहीं है। जानकारी कर मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।