मोबाईल

वाराणसी पुलिस का काबिले तारीफ काम, लोगों के खोये, चोरी हुये, लूटे गये 60 मोबाईल किया वापस

20

मोबाईल को IEMI No से उसके मालिक की खोज कर व मोबाईल खोने या चोरी होने की तहरीर के आधार एसएसपी आरके भारद्वाज के निर्देश पर हुआ यह काम…

Shabab Khan

शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

 

 

 

 

 

 

वाराणसी: किसी की बेटी नें अपनी पहली सैलरी से मोबाईल खरीदकर गिफ्ट किया, किसी के पति नें शादी की पहली सालगिरह पर मोबाईल गिफ्ट किया, किसी के पापा नें बीएचयू में एडमिशन होने पर मोबाईल दिया तो किसी नें किश्तों पर मोबाईल खरीदा था जो बाद में कहीं से चोरी गया, कही खो गया या छिनैती का शिकार हो गया। इस तरह के कुल साठ एंड्रॉयड मोबाईल जो वाराणसी पुलिस नें बरामद किया था आज उसके मालिकों तक पहुँचा दिया।

एसएसपी राम कृष्ण भारद्वाज ने बताया कि आमजन के चोरी हुए, गिर गए और खोए हुए एंड्रायड मोबाइल के संबंध में पुलिस के पास जितनी भी शिकायतें आईं थी उनके समाधान के लिए क्राइम ब्रांच की सर्विलांस विंग को लगाया गया था।

आईएमईआई नंबरों के सहारे सर्विलांस की मदद से 60 मोबाइल बरामद कर लिए गए। इनकी कीमत तकरीबन आठ लाख रुपये है। प्रार्थना पत्र के आधार पर संबंधित लोगों को कॉल कर बुलाया गया और मोबाइल सुपुर्द कर दिया गया।

एसएसपी ने कहा कि बरामदगी में एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र नाथ प्रसाद के नेतृत्व में सीओ क्राइम अभिनव यादव, सर्विलांस विंग प्रभारी राजीव सिंह, विवेकमणि त्रिपाठी, संतोष, अनुग्रह वर्मा आदि का उल्लेखनीय योगदान रहा। इस तरह के कार्यों से समाज में पुलिस की अच्छी छवि प्रस्तुत होती है और ऐसा सदैव होते रहने चाहिए।

आज जिसको उसका मोबाईल मिला उनकी खुशी का ठिकाना नही था, आम जनों नें पुलिस के इस कार्य की दिल खोलकर प्रशंसा की।