whats app users

अब व्हाट्सएप पर फर्जी लिंक भेजने वालों की खैर नहीं

49

बिजनेस। लगातार बढ़ती व्हाट्सएप पर फर्जी खबरों की शेयर पर अब जल्द ही रोक लगने वाली है। हम अक्सर आज कल लगातार यह देखते है की व्हाट्सएप पे फर्जी खबरों, लिंक अपने अपने विचारधारा से वायरल किया जा रहा है, जो कि हमारे समाज के लिए काफी घातक साबित हो रहे है। खैर, अब जल्द ही फर्जी खबर की शेयर करने वालों की सामत आने वाली है।

बीटा वर्जन फिलहाल टेस्टिंग मोड़ पर है। हैरानी की बात यह है कि इन दिनों भारत में फर्जी खबरे बहुत ज्यादा ही वायरल हो रहे है, जो कि एक चिंता का विषय बना है। आपको बता दे कि कंपनी ने इसे सस्पीशियस लिंक डिटेक्शन नाम दिया है। जो कि किसी भी तरह के फर्जी लिंक  को आसानी से पहचान कर सकेंगे. व्हाट्सएप का यह फीचर 2.18.204 बीटा वर्जन पर लॉन्च कर दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक यह माना जा रहा है कि जल्द ही कंपनी इसे यूजर के लिए लांच कर देगी. व्हाट्सएप का यह फीचर 2.18.204 बीटा वर्जन पर लॉन्च कर दिया गया है।

इस तरह काम करेगा यह व्हाट्सएप का नया फीचर

अगर आप किसी भी वेबसाइट का लिंक सेंड या रिसीव करेंगे तो पहले लिंक के बैकग्राउंड की जांच करेगा। अगर कुछ गड़बड़ लगेगा तो आपको सतर्क कर देगा। साथ ही WaBetaInfo में एक रिपोर्ट में कहा गया है, “जब व्हाट्सएप एक संदिग्ध लिंक का पता लगाता है, तो संदेश को लाल लेबल के साथ चिह्नित किया जाता है।”

एक और फीचर भी जल्द होगा लांच 

इतना ही नहीं अब व्हाट्सएप पर एक और फीचर भी जल्द होगा लांच होने जा रही है जिसमे अब डिलीट किये गये फोटो और विडियो को दोबारा डाउनलोड किया जा सकेगा। आपको बता दे, मीडिया को दोबारा डाउनलोड करने के लिए यूजर्स को व्हाट्सएप चैट पर जाना होगा। यहां जो भी फाइल डिलीट होगी उस पर धुंधली थंबनेल और डाउनलोड बटन भी दिखाई देगा। इस बटन पर टैप कर मीडिया फाइल फिर से डाउनलोड हो जाएगी।