खबर कवरेज करते समय शिक्षकों ने डर से पत्रकार को करने लगे अभद्र व्यवहार व हाथापाई

Singrauli
Janmanchnews.com
Share this news...
Sarvesh Tyagi
सर्वेश त्यागी

सिंगरौली। जिले के देवसर विकासखण्ड के सरई संकुल अन्तर्गत  शा.प्राथमिक पाठशाला बर्दियाटोला इटमा में पद्रस्थ प्रधानाचार्य भोला प्रसाद जायसवाल एवं सह प्रधानाचार्य एवं शिक्षक लक्ष्मण प्रसाद जायसवाल जी के द्वारा पत्रकार को खबर लेने में रुकावट करते हुये। अभद्र व्यवहार एवं हथापाई करने का मामला प्रकाश में आया है।

हमारे पत्रकार राजकुमार जायसवाल पाठशाला में खबर लेना चाहा पर तो वहाँ के पद्रस्थ शिक्षकों ने कुछ डर के कारण पत्रकार पर ही हमला बोलते हुये अभद्र व्यवहार करने लगा, तब भी हमारे मनोबल पत्रकार ने सब कुछ सहन करते हुये भी वहाँ की खबर प्राप्त किया। और जनता एवं सरकार को इस स्कूल की छुपी खबरें को अवगत कर दिया।

ये है स्कूल की कारनामे….

इस स्कूल में मिल रहे शिक्षा की स्तर शायद कम ही लगता है, पर वहाँ के छात्राएं को आपने जान से खेलते हुये ही शौच से मुक्ति मिलती है। अर्थात यहाँ के शौचालय बंद ही रहती है और नहीं शौचालय रूम में पानी की व्यवस्था भी नहीं मिल पा रही है।

Singrauli school toilet
Janmanchnews.com

सुत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि इस स्कूल की छात्र एवं छात्राएं शौच करने हेतू प्रतिदिन लगभग एक किलोमीटर दुरी तय करते हुये सड़क पार करके नदियों एवं तालाबों में जान को खेलते हुये जाते हैं।

इतना ही नहीं जब हमारे पत्रकार ने आपने जान को हाथ में लेते हुये कमरे में प्रवेश किया तो वहाँ कमरे भी गंदे नजर आये।

पत्रकार ने शिक्षा स्तर को भी जानने की कोशिश किया। लेकिन फिर से अभद्र व्यवहार करने लगे तब पत्रकार ने इस खबर का कवरेज नहीं कर पाया, अब ये सब कारनामे से अनुमान लगाया जा सकता है कि ये स्कूल की शिक्षा स्तर कितनी होगी एवं व्यवस्था से छात्र वंचित होगे।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।