crime

गिरफ्तार शराब कारोबारी निकला शार्प शूटर

31

बेताब अहमद,

डेहरी: देसी शराब के पाउचों के साथ रविवार को डेहरी में पकड़ा गया कारोबारी बीते जमाने का शार्प शूटर निकला. पूछ ताछ में हुए खुलासे ने रोहतास जिले की पुलिस के होश उड़ा कर रख दिए है. मूल रूप से ओड़िसा के राउरकेला का निवासी अनवर अंसारी की जिले की पुलिस को सुपाड़ी लेकर हत्या को अंजाम देने वाले इस शख्स की अरसे से तलाश थी. लगभग एक वर्ष से वह जिले के अनुमंडल मुख्यालय डेहरी में वेश बदल कर शराब का कारोबार किया करता था.

रविवार को डेहरी शहर के बीचो-बीच बाज़ार में शराब के साथ पकड़ा गया. उसके ठिकाने की तलाशी में रंग बिरंगी 200 एमएल वाले 250 पाउच देसी शराब मिले. थाने लाकर की गई पूछ ताछ में उसने खुलासा किया कि वह वही शातिर शूटर है जिसका कभी इस जिले में सिक्का चला करता था. पुलिस की यह कार्रवाई डेहरी डीएसपी मो. जावेद अनवर के नेतृत्व में टाउन थानाध्यक्ष सुनील कुमार और उनके साथियों ने किया. डीएसपी ने बताया कि शराब के खिलाफ शुरू मुहीम के तहत गुप्त सूचना के आधार पर डेहरी शहर के कर्बला मुहल्ले में छापामारी की गई.

अनवर के पास से करीब 250 देसी शराब के पाउच, कई मोबाइल, सिम कार्ड और विभिन्न तरह के कागजात बरामद किये गये. अनवर की तलाश लम्बे अरसे से रोहतास पुलिस को थी. उस पर जिले के कुख्यात अपराधी दीपक उर्फ़ तोतवा और साबित यादव की हत्या के आरोप है. जिसमें उसे सजा भी हो चुकी है. जमानत पर छूटने के बाद फरार हो गया.

बिहार-झारखंड और खास कर रोहतास जिला के सीमावर्ती इलाकों में वारदात को अंजाम दिया करता था. हत्या के अलावे भी जिले के कई थानों में उस पर मामले दर्ज हैं. दावा किया कि उसके पास से बरामद कागजातों और मोबाइल के डिटेल्स खंगालने से और भी जानकारी हासिल कर इसके गिरोह का भंडाफोड़ जल्द ही किया जायेगा.