दहेज

22 वर्षीय विवाहित महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत

38

मायके वालों ने दहेज प्रताणना की थाने में दी तहरीर…

Mithiliesh Pathak

मिथिलेश पाठक

 

 

 

 

 

 

श्रावस्ती: पिछड़े जनपद के रूप में जाने जाने वाले श्रावस्ती जनपद में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार रुकने का नाम नही ले रहे हैं। ताज़ा मामला गिलौला थाना क्षेत्र का है, जहां पर एक विवाहिता महिला की सन्दिग्ध मौत हो गयी। पुलिस ने मायके वालो की शिकायत पर शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

गिलौला थाना क्षेत्र के जानकी नगर खुर्द प्रमोद पुत्र मनोहर का विवाह 3 वर्ष पूर्व गिलौला थाना क्षेत्र के अंतर्गत रामपुर पैड़ा मनीराम की लड़की रूबी से हुआ था। विवाह के कुछ समय बाद परिवार हंसी खुशी से रहता था। 2 दिन पूर्व पति-पत्नी में मामूली कहासुनी हुई थी जिसमें बीती रात को रूबी को मारकर फंदे से लटका देने का आरोप लगाया गया है।

बताया जा रहा है कि मृतिका के 1.5 वर्षीय बेटी है। जिसका नाम प्रियांशी है मृतिका रूबी के चाचा अंगनू पुत्र सतगुरु प्रसाद गिलौला थाने में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है। तहरीर में उन्होंने कहा है कि ससुरालजन दहेज में मोटरसाइकिल की मांग आए दिन किया करते थे जिसको ना दे पानी की वजह से हमारी बेटी को मारकर फंदे से लटका दिया गया है।

तहरीर पाकर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। महिला की हत्या है या फिर आत्महत्या इसकी जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्यवाही किये जाने की बात पुलिस कह रही है।