अवैध संबंधों के शक में पति ने पत्नी को चाकुओं से गोदकर उतारा मौत के घाट

चाकू
Husband stabbed wife to death suspecting of her character...
Share this news...

महिलाओं की आये दिन हो रही हत्याओं से बौखलाए एसपी पहुंचे घटनास्थल पर…

–आशीष चौहान के साथ रवि की रिपोर्ट


हसनगंज, उन्नाव: कोतवाली हसनगंज क्षेत्र में आशनाई के चलते पति ने पत्नी को चाकूओ से गोदकर मौत के घाट उतार कर घर से बाहर शव फेका और फरार हो गया। महिलाओं की आये दिन हो रही हत्याओं पर एस पी घटना स्थल पर पहुंच कर ग्रामीणों से पूछताछ की तथा हत्यारे को तत्काल गिरफ्तारी के लिए इंस्पेक्टर को निदेॅश दिये। जिस पर पुलिस ने आनन-फानन शव को कब्जे में लेकर पी एम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के रसूलपुर बकिया गाँव निवासी राजेश कनौजिया विदेश में नौकरी करता है। पत्नी रेखा 35 वर्ष घर में बच्चों के साथ रहती है। अभी दो दिन पहले ही पति राजेश कनौजिया विदेश से वापस घर आया था। लेकिन सूत्रों की मानें तो पत्नी रेखा के अवैध संबंधों के चलते पति राजेश ने पत्नी को मौत के घाट उतारने का फैसला कर लिया, और बीती रात में सोते समय ग्यारह बजे चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी, तथा शव को घर से सौ मीटर की दूरी पर खडंजे पर फेंक कर फरार हो गया।

सुबह ग्रामीणों ने शव को देख कर पुलिस को सूचना दी। जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लिया। हसनगंज कोतवाली क्षेत्र में हो रही महिलाओं की हत्याओं के मद्देनजर एस पी हरीश कुमार साढ़े आठ बजे घटना स्थल पर पहुंच कर ग्रामीणों से हत्या के कारणों की पूछताछ की तथा हत्यारे पति को तत्काल गिरफ्तार करने का इंस्पेक्टर को निर्देश दिए।

राजेश विदेश से घर आने के बाद सबसे पहले हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के सैरपुर गाँव ससुराल चला गया वहाँ से बीती रात में नौ बजे ससुराल से खाना खा कर घर वापस आया उसी के बाद पत्नी को सोते समय चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी। और शव को घर से सौ मीटर की दूरी पर खंडजे पर फेंक कर फरार हो गया। सुबह ग्रामीणों ने शव को देखा तो हड़कंप मच गया और पुलिस को सूचना दी।

ग्रामीणों के अनुसार पत्नी के चाल चलन ठीक न होने से पति से पहले भी झगड़ा होता रहता था। मृतका के तीन पुत्री व एक पुत्र है बड़ी लड़की अंजलि 12 वर्ष, अंशिका 8 वर्ष, आस्था 6 वर्ष जबकि अभी चार माह का एक पुत्र है। जिसका नामकरण भी अभी तक नही हो पाया था एक तरफ नौनिहाल के सर से मां का साया उठ गया और दूसरी तरफ मां का हत्यारा पिता के होने से अब उनकी परवरिश कौन करेगा, यही सब ग्रामीणों में आम चर्चा होकर आंखे नम हो रही थी। सैरपुर गांव निवासी नाना बाबूलाल कन्नोजिया तीनों लड़कियो व अबोध लड़के को लेकर अपने घर ले आया है।

पुलिस ने शक के आधार पर गांव के ही पिता पुत्र आजाद पुत्र नोखे को उठाकर पूछताछ कर रही है मौके पर एसपी हरीश कुमार ने बताया की प्रथम दृष्टया पत्नी के अवैध संबंधों की वजह से पति ने ही चलते हत्या की है।

वही कोतवाली प्रभारी धर्मवीर सिंह ने बताया कि मृतका के मायके वालों ने पति के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है। जिस पर पुलिस ने दो लोगो को शक के आधार पर उठाकर पूछतांछ शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर श्री सिंह ने दावा किया है कि हत्यारे को जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।