फिर बनारस पहुंचे योगी, रात में विकास कार्यों की खुद स्धलीय‌ जांच ‌की

योगी
CM Yogi Second Visit to Varanasi this week...
Share this news...

आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए कोई लापरवाही बरतना नहीं चाहती सरकार…

Tabish Ahmed
ताबिश अहमद

 

 

 

 

 

 

वाराणसी: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पिछले दिनों फ्लाईओवर गिरने से सरकार की काफी किरकिरी हुई थी। फलस्वरूप यहां हो रहे विकास कार्यों का हाल जानने शनिवार शाम मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। सीएम योगी का फ्लाई ओवर हादसे के बाद इस सप्ताह में ये दूसरा आगमन है।

सीएम इसमे वाराणसी में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। सीएम योगी का काफिला रात दस बजे के करीब सर्किट हाउस से निकलकर पूरे शहर में हो रहे विकास कार्यों की प्रगति जानने में व्यस्त रहा, सीएम का काफिला कभी सारनाथ के रास्ते पर दिख तो कभी बीएचयू के पास इस दौरान वाराणसी पुलिस महकमे से लेकर पूरा जिला प्रशासन सीएम के साथ कदम ताल करता दिखा।

इस दौरान सीएम ने श्रीकाशी विश्‍वनाथ कॉरीडोर को लेकर विभिन्‍न पक्षों से बंद कमरे में अलग-अलग ढंग से जानकारी ली। इसके बाद मुख्‍यमंत्री ने जिले में हो रहे विकास कार्यों का ग्राउंड लेवल पर मूल्यांकन किया। देर रात सीएम योगी आदित्यनाथ का काफिला पांडेयपुर स्‍थित 130 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन राज्य कर्मचारी बीमा निगम (ईएसआईसी) के 150 बेड के अस्पताल का हाल जानने के लिए पहुंचा। मुख्‍यमंत्री ने यहां पूरे गहनता से निरीक्षण किया उन्होंने दिसम्बर, 2018 तक हर हाल में इसे पूरा करने का अधिकारियों को आदेश दिया, साथ ही कार्य की गुणवत्ता पर भी उन्होंने जोर देते हुए निर्धारित अवधि में कार्य पूरा कराये जाने को कहा।

बता‌ दें की यह अस्‍पताल 30 बेड़ का था, अब इसे बढ़ाकर 150 बेड़ का किया जा रहा है, इसमें 50 बेड़ मल्टी स्पेशियलिटी के लिए भी बनाए गए है। सीएम योगी ने यहां से निकल कर सारनाथ के वाटर ट्रिटमेंट प्लान से लेकर चौकाघाट पम्पिंग स्टेशन, लहरतारा स्थित होमी भाभा कैंसर संस्थान से होते हुए बीएचयू के कैंसर अस्पताल तक का निरीक्षण किया। सीएम योगी इस दौरान पूरे तल्खी के साथ विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों को निर्देशित करते रहे।

पूरे स्थलीय निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान दो दो राज्य मंत्री अनिल राजभर और निलकंठ तिवारी मौजूद रहे। इस दौरान सीएम के साथ जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र और एसएसपी आरके भारद्वाज भी पूरी मुस्तैदी के साथ सीएम के इस निरीक्षण कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

Share this news...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फॉलो करें।