BREAKING NEWS
Search
janmanchnews

अब दिल्ली एनसीआर में ले सस्ते घरों का मजा

626
Share this news...

केंद्र सरकार ने एनसीआर के शहरों के लिए 60 मीटर तक के कारपेट एरिया में पड़ने वाले फ्लैट्स में सस्ते दरों पर उच्च स्तर की सुविधाएं मुहैया कराने का एलान किया है।

 

नई दिल्ली। दिल्ली से सटे नोएडा और ग्रेटर नोएडा में प्लैट्स सस्ते होंगे। घरों की कीमत में 5 प्रतिशत तक कमी हो सकती है। इससे इस क्षेत्र में सस्ते फ्लैट्स की मांग भी बढ़ने की उम्मीद है।

बजट के बाद नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के प्लैटों के अच्छे दिन आने वाले हैं। बिल्डरों ने सस्ते फ्लैट बनाने के लिए कमर कस ली है। केंद्र सरकार ने एनसीआर के शहरों के लिए 60 मीटर तक के कारपेट एरिया में पड़ने वाले फ्लैट्स में सस्ते दरों पर उच्च स्तर की सुविधाएं मुहैया कराने का एलान किया है।

इस श्रेणी के फ्लैट्स में कर छूट के अलावा भी कई अन्य प्रकार के छूट मिलेंगे। केंद्र सरकार के इस प्लान से घर खरीददार और बिल्डर्स दोनों को फायदा होने वाला है। नोएडा के गौतमबुद्ध नगर क्षेत्र में स्थित प्राधिकरण के तीनों क्षेत्रों में करीब पांच लाख नये फ्लैट्स बन रहे हैं। इनमें 80 प्रतिशत फ्लैट 550 वर्गफुट से 1200 वर्ग फुट तक के कारपेट एरिया वाले हैं। इसमें से दो लाख फ्लैट्स तैयार हो चुके हैं।

अनुमान के मुताबिक छोटे फ्लैट्स की कीमतों में पांच प्रतिशत की कमी होने की उम्मीद है। जल्द ही किफायती फ्लैटों के प्रोजेक्ट लांच किए जाएंगे। सुपरटेक के सीएमडी आरके अरोड़ा का कहना है कि किफायती घरों के लिए 20 हजार करोड़ का लोन डेवलपर्स को इस श्रेणी के फ्लैट बनाने के लिए आकर्षित करने लगा है।

पिछले पांच बर्षों से रियल स्टेट का बाजार मंदा है। जिससे इस कारोबार में काफी गिरावट आई। लेकिन अब केंद्र सरकार के ताजा निर्णय से इस क्षेत्र में फिर से उछाल आने की संभावना है। इससे इस कारोबार में नए निवेशकों के भी आने की संभावना बढ़ी

Share this news...