BREAKING NEWS
Search
PM Modi- Janmanchnews.com

करेंगे PM मोदी बीजेपी के चुनावी अभियान की शुरुआत

585

मीनाक्षी मिश्रा
(सब एडिटर यूपी) की रिपोर्ट।

लखनऊ/मेरठ।

आगामी विधानसभा चुनाव के लिये पीएम मोदी ने कमर कस ली है। वे भाजपा को पूर्ण बहुमत दिलाने के लिये 4 फरवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ राज्य से विधानसभा चुनाव के लिए ताबड़ तोड़ रैलियों की आगाज करेंगे।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, पहले दो चरणों के चुनाव के लिए पीएम मोदी की 4 रैलियों के कार्यक्रम तय किये गए हैं। ज्ञातव्य हो कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव सात चरणों में सम्पन्न होंगे।

लिहाजा पीएम मोदी की 14 रैलियां का कयास लगाया  जा रहा है। वही सूत्रों के अनुसार मेरठ के बाद पीएम मोदी 7 फरवरी को अलीगढ़ में भी हुँकार भरने वाले हैं।

जिसके पश्चात 10 फरवरी को बिजनौर और 12 फरवरी को पीलीभीत में पीएम मोदी की रैलीयां होंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के चुनाव प्रचार के लिये ताबड़ तोड़ 12 रैलिया करेंगे। अतः बीजेपी ने यूपी को 6 जोन में बांटा हैं।

विदित है कि चुनाव से पहले ‘परिवर्तन यात्रा’ के दौरान पीएम की 7 रैलियां हो चुकी हैं। अर्थात यूपी चुनाव के लिए पीएम कुल 20-21 रैलियां करेंगे। हालांकि ये संख्या बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान हुई उनकी रैलियों की तुलना में काफी कम है।

बहरहाल बीजेपी ने यूपी के लिए बिहार की हार से सबक लेते हुए अलग चुनावी रणनीति बनाई है। पार्टी का कहना है कि उसने बिहार की हार से कई सबक़ लिए हैं, जिन्हें यूपी में नहीं दोहराया जाएगा।