BREAKING NEWS
Search
janmanchnews

कानपुर के जाजमऊ में बिल्डिंग गिरी। दर्जन भर मजदूरों की मौत।

206

मीनाक्षी मिश्रा
(सब एडिटर यूपी की कलम से)…

मानक के विपरीत घटिया मैटेरियल का प्रयोग आये दिन ठेकेदारों द्वारा किया जाता है। जिसका जबर्दस्त खामियाजा आमा लोगो को भुगतना पड़ता है। इसी तरह की दिल दहला देने वाली बड़ी दुर्घटना कानपूर में सामने आयी है।

जहाँ पर नव निर्माणाधी पांच मंजिला बिल्डिंग ढह गयी। जिससे काम कर रहे करीब पचास मजदूर मलबे में दब गये। मलबे में से करीब दो दर्जन लोगो को निकालकर काशीराम अस्पताल भेजा गया है। सूत्रों के अनुसार इस हादसे में करीब एक दर्जन लोगो की मौत हुयी है और कई लोग मलबे में दबे है ।

चकेरी  थाना क्षेत्र के जाजमऊ इलाके में समाज वादी पार्टी के नेता मेहताब आलम की पांच मंजिल निर्माणाधीन बिल्डिंग भरभराकर ढह गयी जिससे बिल्डिंग की पांचवी मंजिल पर काम कर रहे करीब पचास मजदूर मलबे में दब गये।

मलबे से निकाले गए मजदूरो को काशीराम अस्पताल भेजा गया है । सूत्रों की माने तो इस बिल्डिंग हादसे में एक दर्जन से ज्यादा लोगो की मौत हुयी है । मलबे में दबे मजदूरो को निकालने के लिए सेना को बुलाया गया है । 
बजाव कार्य जारी है बनारस और लखनऊ से एनडीआरएफ  की टीम बुलाई गई है। देखना बाकी है कि इतने दुखद व गंभीर मामले में जहाँ पर इतने आम लोगों ने अपनी जिंदगी खो दी किन लोगों की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ।