BREAKING NEWS
Search
JANMANCHNEWS.COM

कोर्ट ने माल्या के विरुद्ध वारंट जारी किया

509

जुल्फेकार…

मुंबई : सीबीआई कोर्ट ने मंगलवार को पूर्व शराब कारोबारी विजय माल्या के विरुद्ध गैर-जमानती वारंट जारी कर यूके से माल्या का प्रत्यर्पण मांगा है। यह मामला आईडीबीआई बैंक के लोन डिफाल्ट का है। माल्या इस समय लंदन में रह रहे हैं।

सीबीआई के विशेष जज एचएस महाजन ने यह वारंट तब जारी किया जब सीबीआई ने कोर्ट में माल्या के यूके स्थित पता देते हुए अपना हलफनामा दिया है। अब यह वारंट यूके को राजनयिक चैनल की मार्फत सुपुर्द किया जाएगा। इससे पहले भी माल्या के विरुद्ध गैर-जमानती वारंट जारी किया गया है, लेकिन उस समय सीबीआई उसका पता कोर्ट को नहीं दे सकी थी।JANMANCHNEWS.COM

गौरतलब है कि 24 जनवरी को एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में सीबीआई ने आईडीबीआई लोन डि‌फाल्ट केस में नौ लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें आईडीबीआई बैंक के पूर्व चेयरमैन योगेश अग्रवाल, किंगफिशर एयरलाइंस के पूर्व सीएफओ ए.रघुनाथन, आईडीबीआई के एग्जीक्यूटिव ओवी बुन्देलू, एसकेवी श्रीनिवासन, आरएस श्रीधर, बीके बत्रा और किंगफिशर के एग्जीक्यूटिव शैलेष बोरके, एसी शाह और अमित नाडकर्णी शामिल हैं।

इस लोन डिफाल्ट में मल्या भी दोषी हैं लेकिन वे भारत में न होने के कारण गिरफ्तारी से बाहर हैं। सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि किंगफिशर एयरलाइंस को 1300 करोड़ रुपये का लोन मंजूर और वितरण करने में अनेक अनियमितताएं हुई हैं।

इसके लिए आईडीबीआई बैंक के अधिकारी जिम्मेदार हैं। इन सभी आरोपियों की जमानत याचिका पर मंगलवार को सुनवाई हुई, लेकिन वह अधूरी रही। 3 फरवरी को सुनवाई भी होगी। फ‌िलहाल ये सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं।