गायत्री प्रजापति - Janmanchnews

गायत्री के चुनावी जुमले

259

संदीप मिश्रा।

अमेठी। सुख और दुःख में काम आने वाला जनप्रतिनिधि ही आम जनता का सच्चा सेवक होता है। अपने इस कर्तव्य को कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति ने बखूबी निभाया है।

जबकि इससे पहले के जनप्रतिनिधियों ने सिर्फ अपने स्वार्थ हितों को देखकर आमजनता का इस्तेमाल किया। कैबिनेट मंत्री की मुलाकात के दौरान उक्त बातें ग्रामीणों ने कही।
रविवार को कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति अमेठी ब्लाक क्षेत्र के गांवों के लोगों के बीच में थे। प्रचार अभियान के दौरान ग्रामीणों ने मंत्री के कार्यों एवं उनके द्वारा किये गए लोगों की मदद का बखान किया। ग्रामीणों ने कहा कि मंत्री के अलावा अभी तक यहाँ पर जितने भी जनप्रतिनिधि हुए वे सिर्फ अपने स्वार्थ हितों के बारे में सोचा।

यह पहली बार है कि मंत्री ने दलगत भावना व जातिगत भेदभाव को भुलाकर सबका सम्मान सबका विकास किया। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि अमेठी के विकास को लेकर जो मन में था उससे कही अधिक कार्य मैंने किया। उन्होंने कहा कि 2012 से पहले बिजली पानी सड़क स्वास्थ्य सुरक्षा, अमेठी में चिंता की शबब थी।

लेकिन 2012 के बाद आम जनता की समस्याओं को खत्म करने का प्रयास किया। ग्रामीण इलाकों में भी 18 घंटे बिजली सभी सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता के साथ ही डॉयल 100 से अपराधियों पर लगाम लगाने का काम किया। उन्होंने कहा कि जनता इस बात को भली भांति जानती है कि अमेठी को किसने छला है।

इस पांच साल में झूठ बोलने वालों की कलई खुल गयी। रविवार को मंत्री ने नरैनी सिलोखर ककवा खदरी आदि गांवों में जाकर लोगों से मिले। कैबिनेट मंत्री के अलावा राजा राम कौशल आरिफ खान ने भी ग्रामीणों को संबोधित किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।