janmanchnews.com

गुलाबी मौसम में गुलाबी त्वचा

166

कीर्ति माला की रिपोर्ट…

लाइफ-स्टाइल। बसंत ऋतु आते ही फूलों की छँटा बिखरने लगती है,तो भला हम क्यो पीछे रहे। फूलों के मौसम में फूलों सा जादू तो हर किसी पर चढ कर बोलता है। ऐसे फूल सी त्वचा पाने की बात कैसे न की जाए। आइए जानते है गुलाबी मौसम में गुलाब के फूलों से गुलाबी त्वचा पाने का राज….।
janmanchnews.com
गुलाबी निखार- गुलाब के फूल आपकी त्वचा के लिए किसी जादू से कम नहीं। एक लीटर पानी में एक मुट्ठी गुलाब की पंखुड़ियां डाल कर उबाल लें, ऐसा तब तक करें जब तक कि पानी आधा न रह जाएं।  इस बचे हुए पानी को ठंडा करके शीशी में रख दें।

इस प्राकृतिक टोनर को रूई के फाहे में लेकर सुबह-शाम इससे अपना चेहरा साफ कीजिए, कुछ ही दिनों में चेहरा कांतिमय हो जाएगा।  इसके साथ ही अगर आपके चेहरे पर मुंहासे हैं तो कैलेमाइन पाउडर में टोनर मिलाकर चेहरे पर लगाएं।  इस पैक से मुंहासे कुछ ही दिनों में सूख जाएंगे।
हमेशा से ही चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने में गुलाबी लिप्स की अहम भूमिका रही है।  गुलाब की पत्तियों को शहद और मलाई में मिलाकर अपने होठों पर लगाना शुरू कर दीजिए। कुछ ही दिनों में आपके होंठ गुलाबी रंगत से खिल उठेंगे।janmanchnews.com


वहीं रूखी त्वचा को कोमल अहसास देने के लिए गुलाबजल में थोड़ा सा शहद और नींबू का रस मिलाकर रख लें और सुबह-शाम इसे अपने हाथ व पैरों पर लगाएं. चाहें तो स्नान के बाद इसे पूरे शरीर पर बॉडी लोशन की तरह भी लगा सकती हैं. इस नैचुरल मॉयचराइजर से त्वचा को पोषण मिलेगा और त्वचा मुलायम हो जाएगा और आप पाएंगे दमकता सा त्वचा और गुलाबी मौसम में गुलाब सी चमक।