SAMASTIPUR

डीलर द्वारा कम खाधान्न देने को ले उपभोक्ताओं ने किया हंगामा

343

प्रमोद कुमार ‘पप्पु’,

समस्तीपुर (बिथान)। प्रखंड के जगमोहरा पंचायत के जनवितरण प्रणाली के विक्रेता अशोक कुमार पंजियार उर्फ भोला पंजियार के विरोध में उपभोक्ताओं ने किया हंगामा। उक्त डीलर द्वारा खाधान्न वितरण में अनियमितता को लेकर काफी हंगामा की। हंगामा कर रहे उपभोक्ता निर्धारित मात्रा से कम राषन दिये जाने एवं अधिक राषि लिये जाने का विरोध जता रहे थे।

बताया जाता है कि गुरूवार को लाभार्थियों के बीच खाधान्न का वितरण किया जा रहा था। जिसमें उक्त डीलर द्वारा उपभोक्ताओं को अधिक राषि लेकर निर्धारित मात्रा से कम राषन दी जा रही थी। इसी से आक्रोशित होकर सैकड़ो का संख्या में लाभार्थियों ने उक्त डीलर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हंगामा करने लगे।

हंगामा कर रहे उपभोक्ताओं में रामविलास राम, गांगो देवी, जिलेबिया देवी, नीलम देवी, हीरा देवी आदि का आरोप था कि पदाधिकारी से मिलीभगत कर उक्त डीलर शुरू से ही तानाशाही रवैया अपनाते हुए मनमाने तरीके से खाधान्न का वितरण करते है। साथ ही महीने में सिर्फ एक-दो दिन ही दूकान खुलती है।

उपभोक्ता उक्त डीलर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। इससे संबंधित सूचना वरीय पदाधिकारियों को भी दुरभाप के माध्यम से देने की बात बताई गई है। बता दें कि लगभग दो माह पूर्व भी उक्त डीलर द्वारा खाधान्न का कालाबाजारी करते हुए ग्रामीणों ने रंगेहाथ धड़ दबोचा था। जब्त खाधान्न को ग्रामीणों द्वारा विभागीय पदाधिकारियों को सौंप दी गई थी। बाबजूद उक्त डीलर पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी है।