BREAKING NEWS
Search
janmanchnews

तेज बहादुर की पत्नी का आरोप, पति को जबरदस्ती बीएसएफ छोड़ने को कहा जा रहा

521

तेज बहादुर की पत्नी ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके पति पर बीएसफ से रिटायरमेंट लेने का दबाव दिया जा रहा है।

 

नई दिल्ली। बीएसएफ पर खराब खाना परोसने का आरोप लगाने वाले जवान तेज बहादुर की पत्नी ने आरोप लगाया है कि उसके पति को गिरफ्तार कर मानसिक प्राताड़ना दी जा रही है। अब इसमें एक नया मोड़ आ गया है।

बीएसएफ ने जवान की वीआरएस की अर्जी को खारिज कर दिया है। बीएसएफ का कहना है कि जांच पूरी होने तक तेज बहादूर बीएसएफ नहीं छोड़ सकता। तेज बहादुर की पत्नी ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके पति पर बीएसफ से रिटायरमेंट लेने का दबाव दिया जा रहा है।

तेज बहादुर यादव की वीआरएस अर्जी रद्द करते हुए बीएसएफ ने कहा है कि जवान पर अनुशासनहीनता का आरोप है। बीएसएफ की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अर्जी पर फैसले की जानकारी 30 जनवरी को दी गई। 

इससे पहले बीएसएफ जवान ने आरोप लगाया था कि उसे खराब खाना परोसा जा रहा है। कई बार 11 घंटे की ड्यूटी के बाद भूखे सोना पड़ता है। जवान ने एक वीडियो जारी करते हुए बताया था कि किन हालातों में वे ड्यूटी करते हैं।

जवान तेज बहादुर यादव ने जवानों को मिलने वाले राशन में धांधली का आरोप अपने सीनियर अधिकारियों पर लगाया था। बाद में मामले का संज्ञान लेते हुए गुह मंत्रालय ने जांच के आदेश दिये थे।

हालांकि बीएसएफ ने अपनी ओर से सफाई देते हुए गृह मंत्रालय को शुरुआती रिपोर्ट सौंपी थी जिसमें यादव के आरोपों को सिरे से खारिज किया था।