BREAKING NEWS
Search
Sushil Modi- Janmanchnews

धर्मान्तरण पर रोक में वनवासियों की अहम भूमिका: मोदी

681

बेताब अहमद, 

सासाराम : धर्मान्तरण एक गंभीर समस्या है जिसपर रोक लगाने में वनवासियों की अहम भूमिका होती है. आदिवासियों की समस्याओं को करीब जाकर ही समझा जा सकता है. गुरुवार को रोहतास जिला के कैमूर पहाड़ी क्षेत्र में अवस्थित रोहतासगढ़ किला पहुचे राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम के तत्वावधान में आयोजित रोहतासगढ़ तीर्थ यात्रा महोत्सव को संबोधित करते हुए यह बात कही.

उन्होंने कहा कि पूरे देश में एक साजिश के तहत चलाये जा रहे धर्मान्तरण को रोकने के लिए वनवासियों के प्रयास प्रशंसनीय है. आश्रम से जुड़े कार्यकर्ताओं के कार्य की जितनी भी प्रशंसा की जाय कम है. उन्होंने कहा कि मै कोई आश्वासन तो नहीं दे रहा परन्तु यहां से जाने के बाद यहां रास्ता निर्माण में आ रही अड़चनों को दूर कर निर्माण की राह आसान करने में अपनी सार्थक भूमिका निभाऊंगा. कहा कि, वे पहली बार राज्य के सुदूर इलाके में अवस्थित पुरातत्व के अद्भुत नमूने के रूप में रोहतासगढ़ किले पर पहुचे है. इसके भाव्याता को बरकरार रखने के लिए हर संभव कोशिश किया जाना चाहिए. इस सुदूर इलाके में बनवासी कल्याण आश्रम द्वारा आयोजित ऐसे भव्य कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर अगर हर वर्ष मिलता रहे तो मै अपने को भाग्यशाली समझूंगा. कहा कि वीसा महसूस हुआ है कि पहाड़ी पर स्थित अधिकांश गांव विकास से अछूते रहे है.

इनके विकास के लिए फिलहाल सड़क संपर्क ही बन जाय तो लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी. कहा कि, वर्ष 2011 में यहां आये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां विकास की पहल की थी. जिस पर भी सदन में उन्हें इस बात की याद दिलाऊंगा. प्रधानमंत्री के हर गांव को बिजली मुहैया करने की योजना के तहत पहाड़ी के हर गांव को उसकी परिधि में लाने का मेरा प्रयास होगा. कार्यक्रम को आश्रम के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कृपा प्रसाद सिंह, पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद, के अलावे मह्रंग उराव, लक्ष्मण उरांव, जिला पार्षद महेंद्र कुमार, सुग्रीव खरवार समेत अन्य कई ने संबोधित किया. संचालन आश्रम के हित रक्षा प्रमुख अजय सिंह ने किया. धन्यबाद ज्ञापन लॉ सिंह व राजेश्वर प्रसाद ने किया.

इस मौके पर मौजूद लोगों में अरुण चौबे, शशिभूषण प्रसाद, मृतुन्जय सिंह, अजय पाठक, बजरंगी पासवान, महादेव मुंडा, संतोष कुमार समेत अन्य कई जाने माने लोग शामिल थे. इस मौके पर आयोजित धर्म सांस्कृतिक दौड़ में विजयी कई युवक, युवतियों को मोदी ने घड़ी एवं अंग वस्त्र से सम्मानित किया.