BREAKING NEWS
Search
janmanchnews.com

निघासन कोतवाल ने कायम की मानवता की मिसाल दर दर भटकने वाले विकलांग युवक को दी थाने मे ही शरण

672
Share this news...

अभिषेक बाजपेयी…

लखीमपुर खीरी। निघासन कोतवाली प्रभारी अपने व्यक्तित्व और सरल स्वभाव से निघासन क्षेत्र के लोगो के दिल मे उतर गये है। अपनी वर्दी की चमक से निघासन क्षेत्र की जनता को चकाचौँध कर रखा है। यहाँ हो रहे वारदातों पर काफी हद तक लगाम लगा रखी है।
वही दूसरी तरफ़ अपनी पहचान और इंसानियत को लेकर चर्चा मे आये है। अब एक नज़र इनके सरल स्वभाव और इंसानियत की मिसाल से रूबरू कराते है ।
बीते दो दिन पूर्व चुनावी घुमक्कड के दौरान थाना प्रभारी सरकारी गाड़ी से रकेहटी और ढकेरवा मार्ग पर जा रहे थे और तभी इनकी नज़र रोड के किनारे बैठे मोहित कुमार पाण्डेय निवासी रकेहटी पर पड़ती है। जिसकी आँखे अपना दर्द बया कर रही थी । जो अपनी बेबसी पर जूझता हुआ पड़ा था ।janmanchnews.com

अचानक रात्रि के समय अपने पास एक पुलिस अफसर को खड़ा देख व्यक्ति आश्चर्य चकित और हक्काबक्का रह गया ।कोतवाल साहब के पूछे गये सवालो को बहुत सहज भाव से जवाब देता है। कहाँ घूम रहा है इतने समय ऐसा पूछने पर मानो उस व्यक्ति के चेहरे का रंग उड़ गया हो ।बहूत सहज भाव से कहता है। साहब मै अकेला हूँ। और मेरा कोई नही।
इतना सुनते ही कोतवाली प्रभारी दिनेश चंद्र मिश्रा की नजरो मे एक वर्दी अफसर छोड़ कर इंसान की इंसानियत नज़र आती है ।और वह अपने साथ गाड़ी मे बिठाकर ले आते है थाने ।एक बार फ़िर वह सोच और असमंजस मे पड़ जाता है। अपने सामने थाना देखकर ॥

कोतवाली मे होता सब कुछ उसके विपरीत है। जो कभी कोई आम आदमी नही सोच सकता और उस बेसहारा व्यक्ति को श्रधाभाव से खाना खिलाया जाता है और सुबह होते ही आदेशानुसार हमेशा के लिये थाना परिसर मे स्थिति मंदिर मे पूजा और मंदिर की सफाई के पुजारी के लिये कार्यरत कर दिया जाता है।

थाने मे शरण देकर कभी वहाँ से ना जाने की हिदायत भी दी जाती है। कोतवाल साहब की तरफ़ से प्रति माह के हिसाब से पंद्रह सौ रुपये देने का भी वादा करके उसे ईश्वर की शरण देते है।janmanchnews.com

जो एक पुलिस अफसर से उम्मीद करना आसमान पर पत्थर फेंकने के बराबर है। और यह दरियादिली देख कर हर इंसान आश्चर्यचकित अचम्भित रह जाता है। जिसके साथ यह अनहोनी हो जाये तो वह यहीं सोचता होगा… कही मे कोई सपना तो नही देख रहा हूँ!!!

Share this news...