BREAKING NEWS
Search

नोएडा में 3700 करोड़ की ठगी, तीन गिरफ्तार

585

दिल्ली डेस्क।

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र के नोएडा में एसटीएफ ने सोशल ट्रेडिंग के नाम पर लोगों से 3700 करोड़ के ठगी का खुलासा किया है। मामले में एसटीएफ ने कंपनी के मालिक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

एसटीएफ ने कंपनी का खाता सीज कर दिया है जिसमें लगभग 500 करोड़ रुपये की धनराशि बताई जा रही है। कंपनी नोएडा सेक्टर-63 में स्थित है। एसटीएफ के मुताबिक कंपनी ने सोशल ट्रेडिंग के नाम पर 7 लाख लोगों को चूना लगाया है।

यूपी एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने कहा कि एसटीएफ को सूचना मिली थी कि नोएडा सेक्टर-63 के एफ ब्लॉक में अब्लेज इन्फो सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा पोंजी स्कीम के तहत लोगों से फर्जीवाड़ा किया जा रहा है।

कंपनी ग्राहकों को लुभाने के लिए घर बैठे विज्ञापन पर क्लिक करने पर प्रति क्लिक 5 रुपये देने का वादा करती थी। जब ग्राहक कंपनी से जुड़ जाता था तो फिर उसे सोशल ट्रेड बिज पोर्टल से जोड़ने के लिए 50 से 60 हजार रुपए कंपनी के अकाउंट में जमा करने को कहती थी। कंपनी लोगों से रुपये सीधे अकाउंट में ही ट्रांस्फर करने को कहती थी।

एसटीएफ ने कहा कि हर सदस्य को अपने नीचे दो लोगों को जोड़ना होता था जिसके बाद सदस्य को अतिरिक्त पैसे मिलते थे। कंपनी अपने विज्ञापन खुद ही बनाकर कर साइट पर डालती थी और सदस्यों से लिये गये पैसे को ही वापस करती थी।

एसटीएफ प्रवक्ता ने कहा कि अब्लेज इन्फो साल्यूशन्स प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी पहले ‘सोशलट्रेड डॉट बिज’ नाम के पोर्टल से परिचालन करती थी लेकिन फिर कंपनी ने अपना पोर्टल बदल लिया और बाद में कंपनी ‘फ्रेन्जप डॉट कॉम’ वेबसाइट से परिचालन करने लगी।