BREAKING NEWS
Search
Janmanch news

युवाओं की मांग : बजट 2017

762

निशांत आर्या की रिपोर्ट

युवाओं को है खास इंतज़ार बजट 2017 का. बजट को लेकर तमाम युवाओं की ज्यादातर यही ख्वाईश रहती है की गैजेट्स , कपडे के दाम में बढोतरी ना आये. ये चाहते हैं पॉकेट फ्रेंडली बजट, जिससे अपनी शौक पूरा कर सके.

सबकी नज़र इसी बात पर अटकी है कि नोटबंदी के बाद ये पहली बजट पेश हो रही है. ना जाने फायेदेमंद रहेगी या नहीं. 2017 बजट बहुत ही खास होने जा रहा है. और सबसे दिलजस्प बात यह है , इस बार बजट पेपरलेस रहेगा. डिजिटल होगा इस बार का बजट .

सभी युवा इस बात से काफी खुश है की अब भारत डिजिटल इंडिया ,स्मार्ट इंडिया बनने को है तैयार. अलग अलग ख्वाईश ले बैठे बजट 2017 से कुछ युवा अपनी बात लाइव सिटीज मीडिया से शेयर करते हुए बोले. Janmanch

जॉब औपोर्चुनिटी बढ़नी चाहिए. 

अभिषेक अविराज का कहना है की भारत में जॉब को लेकर काफी समस्या है . पढाई कम्पलीट होने के बावजूद बेरोजगारी की हालत है . बजट 2017 से वह चाहते हैं कि युवाओं को नौकरी के अवसर मिलने चाहिए , और साथ ही यह भी कहा की फ्लाइट्स के टिकेट पर, एंटरटेनमेंट टैक्स , फ़ूड टैक्स की कीमत घटनी चाहिए .

एजुकेशन पर हो खास ध्यान

अजरा मल्लिक का कहना कि बेसिक चीज़ जैसे मेक अप, कपड़े और असेसिरिज के कीमत घटने चाहिए. और साथ ही एजुकेशन सिस्टम पर भी फोकस होना चाहिए. CBSE और ICSE बोर्ड्स के एडमिशन चार्जेज में कमी आनी चाहिए. और साथ ही पूरे भारत की भविष्य के लिए और भी प्राइमरी स्कूल्स खुलने चाहिए . रेस्टोरेंट के सर्विस टैक्स भी घटनी चाहिए .

मिडिल क्लास और गरीबों के लिए फ्रेंडली हो

संजीव सिंह का कहना है की इस बार का बजट फायेदेमंद हो मिडिल क्लास और गरीबों के लिए . खास कर छात्र और किसानों के लिए . हेल्थ रिलेटेड भी कुछ प्लान्स होने चाहिए .और साथ ही रेल की सेफ्टी को लेकर भी स्पेसिफिक पैकेज होना चाहिए. होम लोन्स पर टैक्स घटनी चाहिए . इससे लोन्स लेने में परेशानी नहीं होगी .

ट्रांसपोर्टेशन की रेट घटनी चाहिए

लक्ष्मी कुमारी का कहना है की ट्रांसपोर्टेशन की कीमत में कमी आणि चाहिए . और साथ ही स्टूडेंट्स एजुकेशन क्रेडिट कार्ड 4 लाख से बढ़ा कर ८ लाख कर देनी चाहिए. और रोजगार की भी स्तिथि बहुत खराब है भारत की. उसके लिए स्टूडेंट्स को खुद का बिज़नस स्ताब्लिश करने के लिए कुछ बजट आने चाहिए .