Governor Ram Nath Kovind

राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने गांधी मैदान में फहराया झंडा

290
जनमंच न्यूज ब्यूरो
बिहार। गणतंत्र दिवस के अवसर पर  बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने पटना के गांधी मैदान में तिरंगा झंडा फहराया। इसके साथ ही आकर्षक झांकियों और परेड का प्रदर्शन शुरू हो गया।

इससे पहले खुली जीप में सवार होकर राज्यपाल ने परेड का निरीक्षण किया। सबको साथ लेकर चलने को संकल्पित है सरकार झंडोत्तोलन के बाद राज्यपाल ने गांधी मैदान में अभिभाषण दिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सुशासन और विकास के लिए सार्थक प्रयास किए गए हैं।

राज्य के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति हो रही है। सरकार सबको साथ लेकर चलने के लिए संकल्पित है। बिहार में कानून का राज स्थापित रखना सरकार की सर्वोच्य प्राथमिकता है। पुलिस तंत्र को मजबूत करने के लिए अनेक कदम उठाए गए हैं।
 
उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेन्स की नीति पर राज्य सरकार की मुहिम जारी है। भ्रष्ट लोक सेवकों पर कार्रवाई की गई है और आगे भी कार्यवाई की जाएगी। आम नागरिकों को कानूनी अधिकार देकर सशक्त बनाने की नीति के अंतर्गत बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम लागू किया गया है।

बिहार देश का ऐसा पहला राज्य है, जहां नागरिकों को उनके परिवाद पर सुनवाई के साथ-साथ, नियत समय सीमा में इसके निवारण का भी कानूनी अधिकार प्राप्त है।
रंग बिरंगी झांकियां थी आकर्षण का केंद्र। वहीं गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मंच पर मौजूद थे। गांधी मैदान का नजारा देखते ही बन रहा है। हाथों में तिरंगा लिए बच्चे सबसे अलग दिख रहे हैं। किसी ने चेहरे पर तिरंगे की पेंटिंग कराई है तो कोई अपने चेहरे पर स्टिकर लगाकर आया था । पूरा गांधी मैदान तिरंगे से पटा हुआ था।

सुबह सात बजे से लोग परेड देखने के लिए गांधी मैदान में प्रवेश करने लगे थे। गांधी मैदान में एक के बाद एक लोगों के सामने से गुजर रहीं रंग बिरंगी झांकियां आकर्षण का केंद्र थी लोगों को आजादी का मंजर साफ झलकता दिखाई दे रहा था |