BREAKING NEWS
Search
Janmanchnews

राष्ट्रगान के साथ फिल्म महोत्सव का समापन

448

बेताब अहमद, 

सासाराम। रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम के आनंदी सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान के साथ तीन दिनों से चल रहे रोहतास देशभक्ति फिल्म महोत्सव 2017 का समापन हो गया. गुरुवार को रोहतास देशभक्ति फिल्म महोत्सव के समापन समारोह को संबोधित करते हुए महोत्सव संयोजक रविराज पटेल ने बताया कि सासाराम में महोत्सव का आयोजन सफल रहा. दर्शकों के सहयोग और उनके उत्साह को देखते हुए भविष्य में भी इस तरह का आयोजन किया जायेगा.

फिल्म महोत्सव के अंतिम दिन दो हिन्दी फिल्मों और एक मिजो भाषा की फिल्म का प्रसारण किया गया. सबसे पहला शो मिजो भाषा की खावलंग रंग और उसके बाद हिन्दी की आइएम कलाम और महोत्सव के आखिरी शो के रूप में हिन्दी की ही सुभाष चंद्र बोस : ‘द फोरगेटन हिरो’ का प्रसारण किया गया.

तीन दिनों तक चले इस फिल्म फेस्टिवल में हिन्दी, अंग्रेजी और मिजोरम की भाषा मिजो की कुल आठ फिल्मों का प्रसारण किया गया. फिल्मों को देखने और देश भक्ति के जज्बे से परिपूर्ण इन फिल्मों के प्रति सासाराम शहर के दर्शकों का पूरा उत्साह दिखा. तीनों दिन सभी शो में कुर्सियां लगभग भरी रही.

समापन समारोह में उपस्थित जिला के प्रशासनिक पदाधिकारियों में एसडीओ अमरेंद्र कुमार, वरीय उप समाहर्ता ज्ञानेंद्र कुमार, अशोक कुमार एवं डीपीआरओ धर्मवीर सिंह ने सासाराम के दर्शकों और सिने प्रेमियों की प्रशंसा करते हुए फिल्म महोत्सव का लाभ भविष्य में मिलने के साथ ही फिल्म निर्माण की भरपूर संभावनाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला.

गौरतलब है कि भारत सरकार के फिल्म प्रसारण निदेशालय, ग्रामीण स्नेह फांउडेशन और रोहतास जिला प्रशासन के संयुक्त प्रयासों से फिल्म महोत्सव का सफल आयोजन रोहतास जिला के लिए मील का पत्थर साबित होगा.