BREAKING NEWS
Search
Railway

रेलवे गार्ड की ऑन ड्यूटी मौत

546

रौशन चौरासिया,

मुजफ्फरपुर में रेलवे के एक गार्ड की ऑन ड्यूटी मौत होने का मामला सामने आया है. गार्ड की मौत से गुस्साए रेलकर्मियों ने मुजफ्फरपुर में रेल का परिचालन ठप्प करा दिया.

इस घटना से दिल्ली से आने वाली वैशाली सुपर फास्ट और स्वतंत्रता सेनानी सुपर फास्ट ट्रेनें कई घंटों तक रुकी रहीं. रेलकर्मियों के हंगामे से यात्री परेशान हो गये क्योंकि गुस्साए कर्मियों नें कंट्रोल रुम में भी कामकाज रोक दिया.

जानकारी के मुताबिक दिल की बीमारी से पीड़ित गार्ड विजय शंकर दो महीने से पटना में इलाजरत थे बावजूद उन्हें ड्यूटी पर लगाया जा रहा था. रेलकर्मियों नें आरोप लगाया है कि रेलवे के डॉक्टर नें उच्चाधिकारियों के दबाव में विजय शंकर को जबरन फिट करार दे दिया.

शनिवार को भी वे अपनी छुट्टी की गुहार लगा रहे थे लेकिन अधिकारियों नें डांट कर भगा दिया जिसके बाद घबराहट में उनकी मौत हो गयी. आरोप है कि रेलवे में पैसे लेकर बीमारों को छुट्टी दी जाती है और नहीं देने पर जबरन फिट करार दे दिया जाता है.

डीआरएम सोनपुर एम के अग्रवाल के आश्वासन पर कर्मी मान गये.  डीआरएम ने मृतक के एक परिजनों को एक महीने के अंदर नौकरी देने और सभी प्रकार का भुगतान करने का आश्वासन दिया.