BREAKING NEWS
Search

लड़कियों को अगवा कर बेचने वाले मानव तस्कर गिरोह का भंडाफोड़

516

संतोष कुमार की रिपोर्ट।

दिल्ली से सटे नोएडा में मानव तस्करी करने वाले एक गिरोह के पांच लोगों को थाना सूरजपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही अगवा कर बेची गयी तीन किशोरियों को इनकी निशानदेही पर बरामद किया गया है.

इस गिरोह ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से दर्जनों युवतियों को बहला-फुसलकार अगवा करने और कुंवारे लोगों से मोटी रकम लेकर उनकी शादी कराने की बात स्वीकार की है. इनके कुछ साथी फरार हैं. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने बताया कि 19 जनवरी को सूरजपुर में रहने वाले रामपाल ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी तीन बेटियों को अज्ञात लोग बहला-फुसलाकर अगवा कर ले गए हैं.

पुलिस ने सर्विलांस और मुखबिरी के आधार पर अरविंद, उसकी पत्नी योगेश, मनोज और गणेश को गिरफ्तार किया. पूछताछ के दौरान इनकी निशानदेही पर दो किशोरियों को राजस्थान के अलवर से और एक किशोरी को बुलंदशहर से बरामद किया गया.

अरविंद, योगेश और उसकी पत्नी ने पुलिस को बताया कि उन्होंने मनोज और गणेश से पांच-पांच लाख रुपये लेकर उनके साथ दो लड़कियों की शादी करा दी, तीसरी लड़की को वे किसी और व्यक्ति को बेचने की फिराक में थे.

उन्होंने ये भी बताया कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से उन्होंने दर्जनों किशोरियों को अगवा कर उन्हें मोटी रकम पर बेचा है. इनके कुछ अन्य साथियों के नाम भी प्रकाश में आये हैं. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

बताते चलें कि ग्रेटर नोएडा में पिछले कई दिनों से नाबालिक लड़कियों के अपहरण और तस्करी की घटनाएं लगातार बढ रही थी. पुलिस ने कई बार जाल बिछाया, लेकिन गिरोह पुलिस के हत्थे नही चढ सका.

लेकिन गिरोह के चगुंल में फंसने के बाद एक व्यक्ति ने पुलिस को मानव तस्करी गिरोह तक पहुंचा दिया. तस्करी करने वाली गिरोह के तार यूपी के बुलंदशहर, गाजियाबाद और राजस्थान से जुड़े है.