BREAKING NEWS
Search
www.janmanchnews.com

विद्यालयों की स्थिति बदतर, पदाधिकारी खबर सुनकर भी बेखबर

901
Share this news...

जनता ने लगाया आरोप , पदाधिकारी मोटी रकम लेकर के करते हे मामला रफा-दफा

प्रमोद कुमार “पप्पू” की रिपोर्ट
समस्तीपुर। जिले के बिथान प्रखंड के कई विद्यालय की स्थिति इन दिनों बद से बदतर बनी हुई है। इसका खुलासा  जनमंच न्यूज के संवाददाता प्रमोद कुमार ‘पप्पू’ ने किया।  सुबह के 11:30 मिनट पर प्राथमिक विद्यालय बखरी पहुंचे तो विद्यालय पूर्ण रूप से बंद पाया गया। स्कूल में मात्र 4 बच्चे मौजूद थे।

बच्चों से पुछने पर बताया कि प्रधानाध्यापिका कृष्णा कुमारी स्कूल आयी थी। हमलोगों को बोलकर गयी है कि दूसरे शिक्षक आएँगे और हमें पढ़ाएंगे। इस तरह कह कर वे चली गई। इस बाबत परप्रखंड शिक्षा पदाधिकारी राम नरेश सिंह से पूछने पर उन्होंने बताया कि जाँच कर कार्यवाई की जाएगी 12:30 बजे तक संवाददाता वहा मौजूद रहे तब तक कोई शिक्षक वहां नहीं पहुंचे।www.janmanchnews.com

वही पुसहो पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय पुसहो 1:00 पहुंचे तो वहां 9 शिक्षक में मात्र 5 शिक्षक उषा कुमारी, सुधा कुमारी, रंजीव कुमार, राजेश कुमार एवं इंदु कुमारी एवं मात्र 10 बच्चे ही उपस्थित थे मध्याह्न भोजन भी बंद पाया गया, वहीं कुछ बच्चों ने शिकायत किया कि 21 जनवरी को मानव श्रृंखला के दिन भी मध्याह्न भोजन नहीं खिलाया गया जिनके चलते बच्चे भूखे परीशान हो गए थे जबकि उस दिन भी 390 बच्चों के नाम से मध्याह्न भोजन की उपस्थिति बनी हुई थी।

वहीं मध्य विद्यालय पुसहो में भी चार शिक्षक में मात्र 3 शिक्षक राम उदय यादव, दिलीप पासवान संगीता कुमारी ही उपस्थित थी एवं मध्याह्न भोजन भी बंद पाया गया तथा 65 बच्चों का उपस्थिती पंजी पर हाजरी बानी हुई थी पर एक भी बच्चा मौजूद नहीं था।

मौके पर सरपंच पति राम उदय एवं आम जनता ने कहा कि पदाधिकारी तथा मध्याह्न भोजन प्रभारी की मिली भगत से सभी विद्यालयों का हल बदतर है पदाधिकारी को फोन पर शिकायत अक्सर किया जाता है मगर पदाधिकारी एक बार भी विद्यालय जाँच करने नहीं आते मोटी रकम लेकर मामला को रफा-दफा कर देते हें जिसका प्रभाव सभी वर्गों  के गरीब बच्चों पर पड़ता है ।

यदि समय रहते इस पर कार्यवाही नहीं की जाती है तो मजबूरन आम जनता आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएगी।
Share this news...