BREAKING NEWS
Search
Shashikala

शशिकला के शपथ लेने से रोकने वाली याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

422

नई दिल्ली। अन्नाद्रमुक प्रमुख वीके शशिकला को फिलहाल सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गयी है। शशिकला के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से रोकने वाली जनहित याचिका पर तत्काल सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है। शशिकला के खिलाफ दायर की गयी याचिका में कहा गया था कि वीके शशिकला के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में शीर्ष अदालत का फैसला आने तक उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से रोका जाय। अधिवक्ता ने मामले पर तत्काल सुनवाई का अनुरोध किया था। 

गैरसरकारी संगठन सत्ता पंचायत आयक्कम के महासचिव चेन्नई निवासी सेंथिल कुमार की ओर से पेश अधिवक्ता जीएस मणि ने मामले पर अविलंब सुनवाई का अनुरोध किया था। जनहित याचिका छह फरवरी को दायर की गई थी। याचिका में शशिकला के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर रोक लगाने की मांग की गई थी। क्योंकि ये खबरें आ रही थी कि शशिकला अगले दिन पद की शपथ ले सकती हैं।

याचिकाकर्ता ने कहा था कि यदि शशिकला शपथ ले लेती है और बाद में अदालत के फैसले में वो दोष सिद्ध हो जाती है तो उन्हें इस्तीफा देना पड़ेगा, जिससे तमिलनाडु में दंगे जैसे हालात पैदा हो सकते हैं। एेसी स्थिति में राज्य में कानून व्यव्स्था की स्थिति बिगड़ सकती है। क्योंकि राज्य पहले से ही चक्रवाती तूफान, नोटबंदी और जयललिता के निधन जैसे निराशाजनक हालातों से गुजर रही है।