Murderer

सिगरेट लाने से इन्कार करनें पर बेसबॉल बैट से पीटकर कर दी हत्या, मुख्य आरोपी गिरफ़्तार

285

लंका थानाध्यक्ष संजीव मिश्रा नें निभाया वादा, दस दिनों से पहले पकड़ा हत्यारे को…

–ताबिश अहमद

 

वाराणसी: पिछले दिनों हुये लंका थाना क्षेत्र के छितूपुर में मोहम्मद शेरू हत्याकांड का खुलासा आज लंका थानाध्यक्ष संजीव मिश्रा ने प्रेस कांफ्रेंस मे किया। मुकदमा संख्या 1532/17 के अभियुक्त कल्ली यादव पुत्र वंश राज यादव को सीरगोवर्धनपुर से गिरफ्तार किया गया है।

अभियुक्त ने बताया कि अपने पांच मित्रों के साथ बैठा था, उन्होने मृतक शेरू से सिगरेट लाने को कहा जब शेरू नें इंकार कर दिया तो तो आरोपियों नें शेरू को हत्या करने की नियत से बेसबॉल बैट और क्रिकेट स्टंप से बुरी तरह पीटा। बाद में शेरू को मरा समझकर छोटा रविदास मंदिर के पास छोड़ भाग गये थीं। अभियुक्त के निशांदेही पर धटना मे प्रयुक्त बेसबॉल, स्टम्प, और लकडी का एक भारी टुकडा बरामद किया गया है।

शेरू की हत्या की खबर फैलते ही इलाकाई लोगों नें शव को बीच रोड पर रखकर चक्का जाम कर दिया था, और हत्यारों की गिरफ़्तारी की माँग पर अड़े थे और मौके पर पुलिस के आला अधिकारियों को बुलाने की माँग कर रहे थे।

सूचना पर लंका थानाध्यक्ष संजीव मिश्रा एवं बीएचयू चौकी इंचार्ज महेश मिश्रा भेलुपुर क्षेत्राधिकारी अयोध्या प्रसाद सिंह के साथ मौके पर पहन और सबको समझा बुझाकर जाम को खत्म कराया। जाम को खत्म कराने मे पुलिस के पसीने छूट गये थे। जब क्षेत्राधिकारी भेलुपुर अयोध्या प्रसाद सिंह और लंका थानाध्यक्ष ने क्षेत्रीय लोगों से दस दिन मे हत्या के आरोपी को पकडऩे का अाश्वासन दिया था तब जाकर जाम खत्म हुआ था।

संजीव मिश्रा ने तय समय से पहले हत्या के मुख्य आरोपी को पकड़ कर अपने विभाग की साख बढ़ाई है। शेरू के परिवार और मुहल्ले वाले लंका थाना प्रभारी की तारीफ कर रहे हैं।

गिरफ्तारी टीम में संजीव मिश्रा थानाध्यक्ष लंका, विनायक त्रिपाठी, अतुल सिंह, पंकज कुमार सिंह, एवं चालक भूप किशोर सिंह शामिल थे।