BREAKING NEWS
Search
Janmanchnews

हाथी, कमल सब छोड़ अब साइकिल पर सवार हुए सर्वेश

545
Share this news...

रॉबिन कपूर…

फर्रुखाबाद। बसपा में दर्जा प्राप्त मंत्री रहे सर्वेश अम्बेडकर का हाथी के बाद अब कमल से भी मोहभंग हो गया है। जिसके बाद अब वे कुछ दिनो के लिये साइकल  की सवारी करने चल दिये है।

कभी बसपा सरकार में बहिन मायावती के करीबियों में अपना नाम रखने वाले पूर्व मंत्री सर्वेश अम्बेडकर आजकल अपनी राजनैतिक ज़मीन तलाशने में लगे है । विगत 3 वर्षों में ही  सर्वेश 2 राजनैतिक पार्टियाँ भी बदले। विधानसभा चुनाव में टिकट की लालसा को लेकर ही कुछ समय  पहले ही भाजपा में चले  गये। लेकिन पार्टी बदलने का उनको कोई लाभ नहीँ मिल सका और पार्टी ने कायमगंज विधानसभा सीट से अमर सिंह पर  ही अपना विश्वास जताया और फ़िर अमर सिंह खटिक को अपना  उम्मीदवार बनाया।

इसके बाद सर्वेश को काफी तकलीफ हुईं। टिकट के लिये काफी जतन भी करे पर भारतीय जनता पार्टी  के दिग्गज नेताओं के सामने उनकी दाल नही गल सकी। अपनी अनदेखी से दुखी सर्वेश को पार्टी बदलने का बहुत मलाल भी हुआ। अब न इधर के बचे न बेचारे उधर के। आखिर में फ़िर नयी पार्टी तलाशनी शुरू कर दिये।

कल अपनी पत्नी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष  मुन्नी देवी के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गये है। सूत्रों के हवाले से यह भी जानकारी है की दलित समाज में अपनी पकड़ बताने वाले सर्वेश अम्बेडकर ने सपा सरकार बनने पर लाल बत्ती देने की शर्त भी समाजवादी पार्टी के मुखिया के सामने रखी है। फिलहाल तो सर्वेश को उनकी बात पर हामी भरकर पार्टी में शामिल तो कर लिया गया है।

सत्ताधारी सरकार के प्रति अपनी निष्ठा रखने  वाले सर्वेश अम्बेडकर का समाजवादी पार्टी में  कितना लम्बा सफर रहेगा यह तो अब चुनाव के बाद सामने आ जायेगा । अगर यहां भी अपने मकसद पूरा न कर सके तो फ़िर अगली पार्टी उनकी कौन सी होगी ?

फिलहाल तो अब समाजवादी पार्टी में शामिल हुए पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री सर्वेश अम्बेडकर सपा प्रत्याशी सुरभि दोहरे गंगवार के पक्ष में चुनाव प्रचार करते देखाई दे  सकते है ।

Share this news...