Varanasi Candidate

वाराणसी संसदीय सीट से पीएम मोदी के खिलाफ अब तक 102 प्रत्याशियों ने कराया नामांकन

213

नामांकन के अंतिम दिन कुल 71 प्रत्याशियों नें परचा किया दाखिल, तेज बहादुर नें सपा के प्रत्याशी के तौर पर फिर से कराया नामांकन…

अंकुर पटेल (विशेष सवांददाता) की रिपोर्ट-

वाराणसी- पीएम मोदी की संसदीय सीट के दावेदारों की संख्या बढ़ते-बढ़ते अंतिम दिन 102 पर पहुंचकर थमी, जिनमें 71 प्रत्याशियों ने तो अंतिम दिन नामांकन कराया. वाराणसी संसदीय सीट से 102 प्रत्याशियों का नामांकन भरना अब तक का सबसे बड़ा रिकार्ड है.

अंतिम दिन नामांकन की प्रक्रिया प्रत्याशियों के अधिक होने पर दिन के 11 बजे से रात 11:20 तक चलती रही. जिसमें जिलाधिकारी व चुनाव अधिकारी सुरेंद्र सिंह एवं पुलिस प्रशासन सभी प्रत्याशियों के नामांकन प्रक्रिया समाप्त तक मुस्तैद रहें.

कांग्रेस अधिकृत प्रत्याशी अजय राय का नामांकन-

ajay Rai

Janmanchnews.com

वाराणसी लोकसभा सीट से कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय नें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर के नेतृत्व में अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ वाराणसी के पीली कोठी आजाद पार्क से नामांकन स्थल पर पहुंचकर नामांकन दाखिल किया.

गठबंधन प्रत्याशियों को लेकर असमंजस-

आज सपा-बसपा गठबंधन में एक नया मोड़ आया, जब नामांकन करने पहुंचे बर्खास्त फौजी तेज बहादुर यादव तथा शालिनी यादव दोनों ने सपा के सिंबल पर अपना दावेदारी कर लोगो को असमंजस में डाल दिया. सपा के सिंबल पर अपनी दावेदारी को दिखाते हुए बर्खास्त फौजी तेज बहादुर यादव ने मनोज राय धूपचंडी के नेतृत्व मे नामांकन किया.

Shalini Yadav

Janmanchnews.com

वहीं शालिनी यादव ने महानगर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल व जिलाध्यक्ष पीयूष यादव के नेतृत्व में अपना नामांकन दाखिल किया. सपा प्रत्याशी शालिनी यादव से पूछे जाने पर की उनके ही पार्टी के सिंबल पर एक और प्रत्याशी नामांकन कर अपनी दावेदारी को पेश किया है, तो शालिनी यादव ने कहा कि उन्हें ऐसी कोई जानकारी नहीं है और सिंबल मुझे पहले मिल चुका है, यदि कोई ऐसा बात होगी तो राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी का जो आदेश होगा वह मुझे स्वीकार है.

Tej bahadur

Janmanchnews.com

अब देखना यह है कि सपा के सिंबल पर शालिनी यादव प्रत्याशी के रूप में या बर्खास्त फौजी तेज बहादुर यादव प्रत्याशी के रूप में बनारस से अपनी ताल ठोकेंगे.

अंतिम दिन कुछ चर्चित प्रत्याशियों के नामांकन-

1. अजय राय कांग्रेस प्रत्याशी
2. अतीक अहमद निर्दल प्रत्याशी
3. शालिनी यादव सपा प्रत्याशी
4. तेज बहादुर यादव सपा प्रत्याशी

मुख्यतः बाहर से आये प्रत्याशियों का उद्देश्य-

वाराणसी संसदीय सीट जहां से प्रधानमंत्री मोदी लड़ रहे हैं. वहां से 102 प्रत्याशियों ने नामांकन किया. देश के विभिन्न जगहों से आकर लोगों ने नामांकन किया.

बाहर से 500-1000 किलोमीटर दूर आकर चुनाव लड़ने की मंशा रखने वाले प्रत्याशियों से जब पूछा गया कि आपने वाराणसी से ही अपना नामांकन क्यों किया तो उनमें से बहुतों का जवाब ये था कि हम लोग यह संदेश देना चाहते है की यदि आपने विकास किया, तो आपके खिलाफ इतनी भारी संख्या में बेरोजगार युवक, किसान, छोटे व्यापारी वर्ग, एक सेना का फौजी व तमाम लोग अपना घर बार छोड़कर इतनी दूर क्यों आपके विरुद्ध नामांकन करने आये कुछ तो कारण होगा.

अब देखना ये है कि 102 प्रत्याशियों के नामांकन में कितने प्रत्याशियों का नामांकन गलत और सही पाया जाता है, जो वाराणसी से चुनाव लड़ सकेंगे.