BREAKING NEWS
Search
Coronavirus new cases in bihar

बिहार में फिर मिले 1109 नए मरीज, 201 मौत के साथ आंकड़ा हुआ 28564

184

Patna: बिहार में फिर 1109 नए मरीजों के साथ कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 28564 हो गया है। राज्‍य की राजधानी पटना कोरोना संक्रमण का सबसे बड़ा स्‍पॉट बनकर उभरा है। राज्‍य में बीते 24 घंटे के दौरान करीब एक हजार लोग स्‍वस्‍थ भी हुए हैं तो 10 लोगों की मौत हुई है। कोरोना संक्रमण से मौत का आंकड़ा 200 पार कर चुका है।

मंगलवार को पटना में मिले सर्वाधिक मरीज

मंगलवार को सर्वाधिक 130 मरीज पटना से मिले। मुजफ्फरपुर से 111, गया से 98, भागलपुर से 81, वैशाली से 76 मरीज मिले। अन्‍य जिलों से इससे कम संख्‍या में संक्रमित मिले।

पूर्व विधायक के पोते सहित 10 की मौत

समस्तीपुर में पूर्व विधायक रामाश्रय इस्सर उर्फ़ संत बाबा के पोते नयन कुमार इस्सर उर्फ मनीष की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। वह सरायरंजन के गुढ़मा गांव का रहने वाला था। चार दिन पूर्व युवक बुखार से पीड़ित हुआ था। इसके बाद स्थानीय स्तर पर उसका इलाज शुरू हुआ। स्थिति बिगड़ने के बाद उसे पटना ले जाया गया। उसकी मौत के बाद जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके पहले समस्‍तीपुर में सोमवार को एक वक़ील की भी मौत हो गई थी। जिले में कोरोना से मरने वाले की संख्या 10 हो गई है। अररिया के फारबिसगंज में भी कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हो गई। उसे 18 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अनुमंडल अस्पताल के आइसोलेशन केंद्र में भर्ती कराया गया था।

इसके अलावा सोमवार से अब तक राज्‍य में आठ और लोगों की मौत संक्रमण के कारण हो चुकी है। इनमें पूर्वी चंपारण के दो तथा वैशाली, सिवान, शेखपुरा, पूर्णिया, भोजपुर और बेगूसराय के एक-एक व्‍यक्ति शामिल हैं। इसके साथ अब तक 201 लोग महामारी के शिकार हो चुके हैं।