bihar accident

दुर्घटना में 16 लोगों की मौत, चार लापता- Bihar

79

Patna: बिहार में कई जिलों में विभिन्न हादसों में 14 लोगों की मौत की खबर है। छपरा, नवादा और नालंदा जिले में जहां तीन-तीन लोगों की नदी में डूबकर हुई मौत की सूचना है तो वहीं पटना व मुजफ्फरपुर में भी दो-दो लोगों की भी डूबने से मौत की खबर है। इसके अलावे मोतिहारी, औरंगाबाद और सीतामढ़ी जिले में भी एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है। जबकि अब तक इन हादसों में विभिन्न जगहों से कुल चार लोगों के लापता होने की भी खबर है।

भोजपुर में सड़क हादसे में तीन की मौत 

भोजपुर के बिहिया थाना क्षेत्र के लहंग डुमरिया गांव के पास एक स्कॉर्पियो के खाई में पलटने से तीन लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक बच्चों का बाल मुंडन कराने के लिए सभी लोग बक्सर के ब्रह्मपुर शिव मंदिर गए थे। रास्ते में गाड़ी का टायर फट गया जिसकी वजह से तीन लोगों की मौत हो गई।

सीतामढ़ी में चार लोग डूबे  

आज सवेरे कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर सीतामढ़ी के बैरगनिया में बागमती नदी में चार लोग डूब गए हैं जिनमें से एक का शव बरामद किया गया है और एक व्यक्ति की जान बचा ली गई है। वहीं दो अभी भी लापता हैं। एसडीआरएफ की टीम दोनों की तलाश में लगी हुई है। बताया जा रहा है कि कार्तिक पूर्णिमा को लेकर मंगलवार को हजारों की तादाद में लोग यहां जमा थे, लेकिन प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम नहीं था। न तो पुलिस बल के जवान तैनात किए गए थे और न ही सुरक्षा और सतर्कता को लेकर कोई निर्देश जारी किया गया था। यही कारण था कि नहाने के दौरान चार लोग गहरे पानी में डूब गए।

नालंदा और नवादा में तीन-तीन, बाढ़ में एक की मौत 

नालंदा और नवादा में 3-3 और पटना के बाढ़ में एक शख्‍स की मौत हुई है। मरने वालों में तीन बच्चियां भी शामिल हैं। पहली घटना नालंदा जिले के गिरियक थाना क्षेत्र के घोसरवा गांव में हुई है। यहां कार्तिक पूजा के अवसर पर स्नान करने के दौरान तीन बच्चियां सकरी नदी में डूब गईं। तीनों बच्चियों का शव निकाला जा चुका है। दूसरी तरफ, नवादा के सेखोदेवरा स्थित सूर्य मंदिर तालाब में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर नहाने गई दो युवतियों की मौत हो गई। उनको बचाने के क्रम में सोखोदेवरा जेपीएन स्पोर्टिंग क्लब के अध्यक्ष अविनाश कुमार उर्फ राकेश सिंह की भी डूबकर मौत हो गई ।

मुजफ्फरपुर के अहियापुर संगम घाट पर दो बच्चे डूबे 

मुजफ्फरपुर के अहियापुर थाना क्षेत्र स्थित बड़ी गंडक नदी के संगम घाट पर स्नान करने के दौरान दो बच्चे डूब गए। घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन ने एसडीआरएफ व स्थानीय गोताखोरों को दोनों की खोज में लगाया है। घंटों बाद दोनों के नहीं मिलने से नाराज लोगों ने सड़क जाम कर दिया। इस बीच जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने लोगों को संयमित रहने को कहा है। प्रशासनिक टीम को मौके पर तैनात किया है। बताया गया है कि अहियापुर थाना क्षेत्र के संगमघाट पर कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर गंगा स्नान के लिए लोग गए थे।  इसी दौरान दो बच्चे गहरे पानी में चले जाने के कारण डूब गए।  डूबे बच्चों में एक लड़का और एक लड़की शामिल है। बच्चों की पहचान दादर गाव निवासी 10 वर्षीय राहुल कुमार और 12 वर्षीय संजना कुमारी के रूप में हुई है।  मौके पर कांटी सीओ और बीडीओ मौजूद हैं।


TAG