BREAKING NEWS
Search
Ankit sharma ib officer

गगन विहार में नाले से मिले 2 शव, घटनास्थल पर भारी पुलिस बल मौजूद, अब तक 34 की मौत

211

New Delhi: उत्तर पूर्वी दिल्ली के गगन विहार के जोहरीपुर एक्सटेंशन में नाले से बृहस्पतिवार को दो लोगों का शव बरामद हुआ है। नाले में गोताखोरों के जरिये तलाशी अभियान अब भी जारी है। संभावित बवाल के मद्देनजर फिलहाल यहां पर भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात है। बता दें कि हिंसा में अब तक कुल 34 लोगों की जान जा चुकी है। इनमें 30 लोगोें की मौत गुरु तेग बहादुर अस्पताल में हुई है, जबकि 2 की मौत एलएनजेपी में हुई।

हिंसा प्रभावित इलाकों में हालात सामान्य: स्पेशल कमिश्नर लॉ-एंड ऑर्डर

दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर लॉ-एंड ऑर्डर एसएन श्रीवास्तव ( Delhi Special Commissioner of Police (Law & Order) SN Shrivastava) ने बताया कि हिंसा प्रभावित इलाकों में हालात सामान्य हैं। हिंसा को लेकर कार्रवाई के तहत मामले दर्ज किए जा रहे हैं, जल्द ही ऐसे लोगों की पहचान कर गिरफ्तार भी किया जाएगा। जल्द ही हालात सामान्य होंगे।

ताहिर हुसैन को लेकर बोले AAP नेता संजय सिंह, दोषी है तो कार्रवाई हो

अंकित शर्मा के पिता द्वारा आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन पर हत्या का आरोप लगाने पर AAP नेता संजय सिंह ने कहा कि हम पहले दिन से कह रहे हैं कि अगर कोई भी दोषी है तो उस पर कार्रवाई की जानी चाहिए। वहीं, दिल्ली के उत्तर-पूर्वी जिले में हिंसा की हालिया घटनाओं के संबंध में कई व्हाट्सऐप ग्रुप पर भी नजर ऱखी जा रही है और उसकी जांच भी की जा रही है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, दिल्ली के बाहर के लोगों की भूमिका संदेह के घेरे में है।

100 दमकल कर्मी ले रहे हालात का जायजा

दमकल विभाग के अधिकारी अतुल गर्ग (Atul Garg, Director, Fire Department) के मुताबिक, अधिकारी विभिन्न इलाकों में रहकर नजर बनाए हुए हैं। 100 दमकल कर्मी सड़क पर उतरे हैं। जगह-जगह हालात का जायजा लिया जा रहा है।

कई जगहों पर हालात सामान्य, कामकाज के लिए निकले लोग

उत्तर पूर्वी दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में सोमवार से शुरू हुआ हिंसक प्रदर्शन चौथे दिन प्रवेश कर गया है। बृहस्पतिवार सुबह कई इलाकों में लोग घरों से निकले और रोजाना की तरह कामकाज के लिए दफ्तर पहुंचे। वहीं, बुधवार रात को उत्तर पूर्वी दिल्ली के तीन इलाकों में बुधवार रात को भी आगजनी व तोड़फोड़ की घटना हुई है। इस बीच मृतकों की संख्या 32 पहुंच गई है।

बुधवार रात में फिर 3 जगहों पर लगाई आग; अब तक 28 की मौत

दिल्ली में सोमवार से शुरू हुई हिंसा अभी पूरी तरह थमी नहीं है। बुधवार सुबह छिटपुट घटनाओं के बाद दिनभर शांति रही, लेकिन देर शाम अंधेरा होते-होते कई इलाकों में दंगाइयों का दुस्साहस बढ़ने लगा। देर रात ब्रह्मपुरी, नूर-ए-इलाही और उस्मानपुर के तीसरा पुस्ता इलाके में दंगाइयों ने आगजनी और तोड़फोड़ की है। वहीं, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के मैदान में उतरने व दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश का असर दिखने लगा है। बुधवार दिनभर कोई बड़ी हिंसा नहीं हुई, हालांकि, अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है।