BREAKING NEWS
Search
URI sector

उड़ी सेक्टर में सूबेदार की शहादत के बाद भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई, 2 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए

242

New Delhi: जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर बुधवार को पाकिस्तान की गोलाबारी का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान पाकिस्तानी चौकियों पर गोले और मोर्टार दागे गए। पाकिस्तान ने गुरुवार को बताया कि भारत की कार्रवाई में पीओके के देवा सेक्टर में उसके 2 सैनिक मारे गए। इससे पहले पाकिस्तानी सैनिकों ने उड़ी सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। इसमें एक सूबेदार और महिला की जान चली गई थी।

पाकिस्तान ने उड़ी के अलावा बुधवार को पुंछ के शाहपुर और किर्नी सेक्टर में भी गोलाबारी की थी। इससे पहले रविवार को भी नौशेरा सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन हुआ था।

5 अगस्त के बाद से गोलीबारी की घटनाएं बढ़ी

पाकिस्तान आम नागरिकों के रिहायशी इलाकों को मोर्टार से निशाना बनाते हैं। 21 और 22 दिसंबर की रात भी पाकिस्तानी सेना ने मेंढर, कृष्णा घाटी और पुंछ में सीजफायर उल्लंघन किया था। पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद, पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की घटनाएं बढ़ गई हैं।

21 दिसंबर को राजौरी जिले में भी सीजफायर का उल्लंघन हुआ

पिछले कई दिनों से पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर तंगधार और कंजलवाड़ सेक्टर में गोलीबारी कर रहा है। 21 दिसंबर को राजौरी जिले के केरी बटाल और सुंदरबनी सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से मोर्टार दागे गए। कुछ दिन पहले जम्मू-कश्मीर के सुंदरबनी सेक्टर में भी पाकिस्तान की बैट टीम ने फायरिंग की थी, जिसमें एक जवान शहीद हो गया था। वहीं, जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के दो सैनिक मारे गए थे।