BREAKING NEWS
Search

योगी आदित्यनाथ 20 मार्च को लेंगे शपथ!

82

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा ने बहुमत हासिल कर लिया. इसी के साथ 35 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया है. सबकी निगाहें अब शपथ ग्रहण पर हैं. तारीख का ऐलान होना अभी बाकी है. वहीं ऐसी खबर आ रही है योगी आदित्यनाथ 20 मार्च को राजधानी लखनऊ में शपथ ले सकते हैं. योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह को मेगा इवेंट बनाने की तैयारी जोर-शोर से चल रही है. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत करीब 70,000 से अधिक दर्शक शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.

मिली जानकारी के अनुसार विशेष सचिव नियुक्त ने 7 अफसरों को शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिए लगाया गया है और 70 हजार लोगो के हिसाब से व्यवस्था करने के निर्देश जारी किया गया है. बता दें कि राजधानी लखनऊ में इतनी बड़ी संख्या में लोगों के बैठने की व्यवस्था सिर्फ इकाना स्टेडियम में ही किया जा सकता है.

सूत्रों का दावा है मुख्यमंत्री योगी के साथ 20 से ज्यादा कैबिनेट और लगभग इतने ही स्वतंत्र प्रभार व राज्य मंत्री शपथ ले सकते हैं. शपथ की तारीख को लेकर भी अभी असमंजस क्योंकि पार्टी के कुछ नेता दिवाली से पहले शपथ लेने की बात कर रहे हैं. तो कुछ का कहना है कि शपथ ग्रहण 21 मार्च को होगा. हालाकि इसकी आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं हो सकी है. बताया जा रहा है कि सरकार में 50 फीसदी मौजूदा मंत्रिमंडल को तरजीह मिलने की संभावना है. साथ ही 20 से ज्यादा नए विधायकों को भी मंत्रीमंडल में शामिल किया जायेगा.

पार्टी के सूत्रों का कहना है कि विधानसभा और विधान परिषद के चुनाव के जरिए बीजेपी की 2024 में होने वाले संसदीय चुनावों की तैयारी करने की जद में हैं. 2024 फतह करने के लिए बीजेपी का मिशन भी शुरू होने वाला है. योगी सरकार की नई कैबिनेट में चेहरों को शामिल करते समय इस बात का पूरा ख्याल रखा जाएगा.




Leave a Reply

Your email address will not be published.