BREAKING NEWS
Search

खुदरा निवेशकों में जागरूकता के लिये दिल्ली में हुआ इंपल्स टेक्निकल इंडिया टूर 2.0 का आयोजन

95

नई दिल्ली: एक वित्तीय पत्रिका की रिपोर्ट के अनुसार सिर्फ 2 प्रतिशत भारतीय इक्विटी में निवेश करते हैं। यह आंकड़ा दिखाता है कि शेयर बाजार और आम आदमी के बीच स्वीकार और अस्वीकार्यता का रिश्ता है। यह जाने बिना कि आपका पैसा आपके काम आ सकता हैं, गलत जानकारी, भरोसे की कमी और एक सख्त व्यापारिक व्यवस्था के अभाव के कारण अधिकांश लोग निवेश करने से बचते हैं।

इसी को देखते हुए इंपल्स टेक्निकल, आफ्टरलाइफ, और पोलीट्रेड जैसे तीन स्टार्टअप्स ने मिलकर भारतीयों में निवेश की क्षमता बढ़ाने और इसे लेकर लोगों की शंकाओं का हल करने के लिये एक साथ कदम बढ़ाया है।

यह तीनों स्टार्टअप्स, इंटरनेट की सबसे बड़ी क्रांति के दौर में सभी के लिये एक अनुकूल व कुशल व्यापारिक पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के मिशन के तहत खुदरा निवेशकों के साथ लाइव बातचीत के लिये पूरे भारत के दौरे पर हैं।
इसी के तहत 04 मई 2022 को दिल्ली के इंपीरियल होटल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें आफ्टरलाइफ की संस्थापक शीतल कौल, सह संस्थापक आदित्य काला, पोलीट्रेड के प्रोडक्ट हेड आशीष सूद, सकल्प कुमार के साथ इवेंट मेनेजमेंट इंडस्ट्री के प्रतिष्ठित व्यक्तियों ने अपने अनुभव साझा किये।

कार्यक्रम में इंपल्स टेक्निकल के संस्थापक हर्षुभ शाह ने बताया कि “एक सफल निवेशक और आन्त्रप्रेन्योर बनने के अपने सालों के अनुभव को वह युवा रिटेलर्स के बीच साझा करना चाहते हैं, जिन्हें निवेश में कम या फिर कड़वा अनुभव है। उनका उद्येश्य युवाओं को सबसे सही वित्तीय फैसले लेने के लिये प्रोत्साहित करना है।“

इसके लिये उन्होंने निवेश प्रबंधन पर विभिन्न शैक्षिक सेमिनार का आयोजन करने के साथ ऑनलाइन पाठ्यक्रमों का महत्वपूर्ण सेट भी जारी किया है।

हर्षुभ शाह इंपल्स टेक्निकल के संस्थापक होने के साथ एक अनुभवी स्टॉक निवेशक हैं, जो वित्तीय बाजार में दस वर्षों से अधिक का व्यापक अनुभव रखते हैं।

दिल्ली में आयोजित इस जागरूकता कार्यक्रम में 400 से अधिक लोग शामिल हुए जिन्हें सत्र के दौरान निवेश से संबंधित विस्तृत जानकारी दी गई। इससे पहले पुणे एवं अहमदाबाद में दो सफल कार्यक्रमों का आयोजन हुआ जिसमें देश के विभिन्न हिस्सों के उत्साही खुदरा निवेशकों ने भाग लिया था।

गौरतलब है कि इंपल्स टेक्निकल इंडिया टूर में पचास से अधिक शहरों में शैक्षिक कार्यक्रमों की एक श्रृंखला शामिल होगी, जिसमें पॉलीट्रेड, आफ्टरलाइफ और इंपल्स टेक्निकल खुदरा निवेशकों के साथ बातचीत करेंगे और निवेश की शक्ति, और बेहतरी के लिए चीजों को बदलने के अवसर पर विचार-मंथन करेंगे।

स्टार्टअप्स के बारे में-
पॉलीट्रेड, एक ब्लॉकचेन प्रोटोकॉल है जो विशेष रूप से विकासशील अर्थव्यवस्थाओं में वित्तीय सहायता की आवश्यकता वाले छोटे और मध्यम उद्यमों के चालान को फंड देने के लिए ब्लॉकचैन और विकेंद्रीकृत वित्त की शक्ति का उपयोग करके व्यापार वित्त उद्योग में भारी अंतर से निपटने पर केंद्रित है। इस तरह पॉलीट्रेड, क्रिप्टो निवेशकों को वास्तविक दुनिया के व्यावसायिक उपयोग के मामलों में अपनी क्रिप्टो संपत्ति को सुरक्षित रूप से निवेश करने में सक्षम बनाता है।

आफ्टरलाइफ, एक अभिनव टेक-स्टार्टअप है जो इंटरनेट की सबसे बड़ी क्रांति, ब्लॉकचैन का उपयोग करके परिवारों को धन और खुशी सुनिश्चित करने के लिए तकनीक और डिजाइन की दुनिया को एकीकृत करता है। इसका का उद्देश्य बीमा क्षेत्र में क्रांति लाने के लिए ब्लॉकचेन का उपयोग करने की क्षमता को अनलॉक करके उत्तराधिकार की चिंताओं को दूर करना है।




Leave a Reply

Your email address will not be published.