Cyber Crime

मैनेजर बता कर कासिरा के किसान के खाते से उड़ाया 25 हजार रूपये

115

मामला जगन्नाथपुर प्रखंड मुख्यालय के एसबीआई शाखा का…

Rohit Kumar Mishra

रोहित कुमार मिश्रा

चाईबासा (जगन्नाथपुर)। बढ़ता साईबर क्राईम को देखते हुए जिला प्रशासन व पुलिस प्रबंधन द्वारा बार बार सुचना देकर लोगों को अगाह किया जा रहा है। उसके बाद भी लोग साईबर क्राईम का शिकार हो रहें है लोग।

शुक्रवार को भी ऐसे ही मामला जगन्नाथपुर प्रखंड़ मुख्यालय के कासिरा पंचायत के बासिरा गांव के किसान नुन्दीराम कोड़ा के खाते से अज्ञांत अपराधियों नें अपने को केंद्रीय शाखा भारतीय स्टेट बैंक जगन्नाथपुर का मैनेजर बता कर 25 हजार रूपये उड़ा लिया।

ज्ञात हो कि शुक्रवार को 17 जनवरी 2018 को इस मोबाईल नंबर संख्या 9507980114 से नुंदीरामकोड़ा को फोन आया था। और कहा कि मैं केंद्रीय शाखा भारतीय स्टेट बैंक का मैनेजर बोल रहा हुं और आपका खाते से रूपये कि लेन-देन बंद है। जिसके के कारण आपका खाता बंद हो गया है, आप अपना एटीएम कार्ड का पिन नंबर और खाता नंबर बतायें। इतना सुनते ही नन्दी कोड़ा ने अपना एटीएम कोर्ड और खाता नंबर बता दिया।

उसके बाद नुन्दी राम कोड़ा के खाते से पहले पांच हजार फिर 9999 रूपये othpg-975304 a.n.i. ट्रेडर्स पीएलटी तथा 40000, 40000, 1000 व 400 करके अॉक्सजन सर्विस इंण्डिया के खाते के नाम पर पैसा भेजा गया।

वहीं श्री कोड़ा जब एसबीआई बैंक के जगन्नाथपुर शाखा के प्रभारी मैनेजर से खाते के सबंध में जानकारी लेने पहूंचा तो पता चला कि श्री कोड़ा को बैंक के किसी अधिकारी ने ऐसी फोन नहीं कि है और कोई जानकारी नहीं लिया है। जबकी नन्दीराम कोड़ा के खाते में कुल 29 हजार रूपये जमा थे जो अब मात्र चार हजार रूपये ही शेष जमा है।

झामुमो नेता ज्वाला कोड़ा ने जानकारी देते हुए बताया इस मामले को लेकर शनिवार को जगन्नाथपुर थाना में प्राथमिकि दर्ज करायेगी।