Indian Railway Job vacancy

पूर्व रेलवे में 2792 ट्रेड अप्रेंटिस रिक्तियों से लिए ऑनलाइन आवेदन आज से, इस लिंक से करें आवेदन

131

New Delhi: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (आरआरसी), ईस्टर्न रेलवे में विभिन्न ट्रेड्स में 2792 अप्रेंटिस रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज, 14 फरवरी 2020 के आरंभ हो रही है। जिन उम्मीदवारों को पूर्व रेलवे अप्रेंटिस के लिए आवेदन करना है, वे आरआरसी – ईआर की ऑफिशियल वेबसाइट, rrcer.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (आरआरसी), ईस्टर्न रेलवे ने विभिन्न डिविजनों – हावड़ा, सियालदाह, मालदा, आसनसोल, कांचरापाड़ा, लिलुहा, जमालपुर में स्थित वर्कशॉपों में विभिन्न ट्रेड्स के लिए अप्रेंटिस की कुल 2792 रिक्तियों के लिए नोटिफिकेशन (सं. RRC-ER/Act Apprentices/2019-20) 27 जनवरी 2020 को जारी किया था। नोटिफिकेशन के अनुसार ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 14 फरवरी से आरंभ होकर 13 मार्च 2020 तक चलनी है।

2792 अप्रेंटिस रिक्तियों के लिए आवश्यक योग्यता मानदंड

ईस्टर्न रेलवे में 2792 अप्रेंटिस रिक्तियों के लिए आवेदन के लिए आवश्यक है कि उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं परीक्षा न्यूनतम 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण करने के साथ-साथ सम्बन्धित ट्रेड में एनसीवीटी/एससीवीटी सर्टिफिकेट प्राप्त किया हो। हालांकि, कुछ ट्रेड्स के लिए 8वीं के साथ एनसीवीटी/एससीवीटी सर्टिफिकेट होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

साथ ही, उम्मीदवारों की आयु आवेदन की अंतिम तिथि को न्यूनतम 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष से कम होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी गयी है।

2792 अप्रेंटिस रिक्तियों के लिए ऐसे कर सकते हैं आवेदन

• सबसे पहले रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (आरआरसी), ईस्टर्न रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट, rrcer.com पर जाएं।

• होम पेज पर दिये गये नोटिस बोर्ड पर क्लिक करें।

• नये पेज पर ‘नोटिफिकेशन फॉर एक्ट अप्रेंटिसेस फॉर द ईयर 2019-2020’ के साथ उपलब्ध कराये जाने वाले अप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करके आवेदन पेज पर जा सकते हैं।

• साथ ही, दिये गये ऑफिशियल नोटिफिकेशन पीडीएफ को भी डाउनलोड कर सकते हैं।

यहां मिलेगा 2792 अप्रेंटिस रिक्तियों के लिए आवेदन लिंक