महाराष्ट्र के रायगढ़ में भूस्खलन में 36 लोगों की मौत, 35 से ज्यादा लोग अब भी मलबे में दबे - janmanchnews.com महाराष्ट्र के रायगढ़ में भूस्खलन में 36 लोगों की मौत, 35 से ज्यादा लोग अब भी मलबे में दबे - janmanchnews.com

महाराष्ट्र के रायगढ़ में भूस्खलन में 36 लोगों की मौत, 35 से ज्यादा लोग अब भी मलबे में दबे

108

रायगढ़: बारिश और बाढ़ महाराष्ट्र (Maharashtra) में भारी तबाही मचा रही है. जहां मुंबई और पुणे में बारिश की वजह से कई जगहों पर पानी जमा है. वहीं रायगढ़ में तीन अलग-अलग जगहों पर हुए लैंड स्लाइड (Raigad Landslide) में करीब 36 लोगों के मौत की खबर है. समाचार चैनल आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक महाड इलाके में भूस्खलन हुआ है और इसमें दबने से 36 लोगों की मौत हो गयी है, जबकि कई अब भी लापता हैं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह भूस्खलन गुरुवार की शाम और रात के बीच हुआ है. जबकि मलबे में से शुक्रवार 36 शव बरामद किये गये हैं. अब भी मलबे में 30 से 35 लोगों के दबे होने की आशंका है. जो 36 शव बरामद किये गये हैं, उनमें से 32 शव एक ही जगह से मिले हैं, जबकि दूसरी जगह से केवल 4 शव मिले हैं.

ऐसी जानकारी मिली है कि एनडीआरएफ की टीम ने अब तक करीब 15 लोगों को बाहर निकाला है. बचाव राहत कार्य जारी है, लेकिन अब भी भारी बारिश हो रही है, ऐसे में बचाव राहत कार्य में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. महाराष्ट्र सरकार की डिमांड पर कई जगहों पर बचाव कार्य के लिए नौसेना को तैनात कर दिया है. राज्य सरकार ने केंद्र से और मदद की मांग की है.

बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन कर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से हालात की जानकारी ली थी. मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे हालात को देखते हुए बारिश की परिभाषा ही बदलनी होगी. बता दें कि शुक्रवार की सुबह मुंबई में भी एक इमारत गिरने से कम से कम 7 लोगों की मौत हो गयी और कई घायल हो गये.

महाराष्ट्र के विभिन्न इलाकों में रेलवे ट्रैक पर भी पानी भरे होने के कारण करीब 6000 यात्री फंस गये हैं. बारिश और बाढ़ की वजह से अब तक दर्जनों लोगों की जान चली गयी है. तेलंगाना में भी बारिश अपना कहर बरपा रही है. कई इलाके जलमग्न हो गये हैं. लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है.




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *