asam blast

डिब्रूगढ़ और दुलियाजान सहित 4 स्थानों पर 4 विस्फोट, सीएम सोनोवाल बोले- करेंगे कड़ी कार्रवाई

145

गुवाहाटी। असम में 4 स्थानों पर 4 विस्फोट हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, यह धमाके ग्रेनेड से किए गए। सुबह सूचना आई थी कि डिब्रूगढ़ के ग्राहम बाजार में NH 37 के पास एक दुकान में विस्फोट हुआ है। हालांकि, अब राज्य में कुल चार धमाकों से शासन-प्रशासन अलर्ट है। असम के DGP भास्कर ज्योति महंत ने बताया, ‘डिब्रूगढ़ और दुलियाजान सहित 4 स्थानों पर 4 विस्फोट हुए हैं। किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की सूचना नहीं मिली है। हमें उल्फा पर संदेह है, प्रारंभिक जांच उस ओर इशारा कर रही है। फिलहाल जांच चल रही है।

वहीं, इससे पहले समाचार एजेंसी पीटीआइ ने बताया था कि असम और चराइदेव में कुल तीन धमाके हुए हैं। बता दें कि धमाकों की सूचना मिलते ही पुलिस और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। तब DGP महंत ने कहा था, ‘हमें डिब्रूगढ़ में विस्फोट की सूचना मिली थी। जांच शुरू हो गई है, इस बात का पता लगाया जा रहा है कि इसमें कौन शामिल है।’

असम के सीएम…

असम के सीएम एस सोनोवाल बोले- मैं विस्फोटों की निंदा करता हूं। यह कायरता का कार्य है। मैंने पुलिस को निर्देश दिया है कि इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। असम के शांतिप्रिय लोगों का विशेष धन्यवाद है क्योंकि लोगों की भागीदारी के कारण हम 33 जिलों में गणतंत्र दिवस मनाने में सक्षम रहे।

इससे पूर्व छह दिन पहले सोमवार को गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी से पहले चराइदेव जिले में बम धमाका हो चुका था। सोमवार देर रात करीब 11.50 बजे ऊपरी असम जिले के सोनारी के सपेकाटी इलाके के पास धूदर अली में धमाका हुआ।  इस धमाके में भी किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं मिली थी. हालांकि, विस्फोट के कारण कई दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई थीं। इससे पहले पिछले साल के अंत में एनआरसी-सीएए को लेकर असम में हिंसा देखने को मिली थी।