BREAKING NEWS
Search
6 new cases of coronavirus reported in delhi

दिल्ली में कोरोना के 6 नए मामले सामने आए, 2 लोग शाहीन बाग के प्रदर्शन में भी गए थे

797

New Delhi: कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित होने के मामले बढ़ने लगे हैं। शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के छह नए मामले सामने आए हैं। इन मरीजों को अलग-अलगा अस्पतालों में इलाज चल रहा है। कोरोना से पीड़ित इन नए मरीजों में दिलशाद गार्डन की 38 वर्षीय महिला की मां व भाई शामिल हैं। जो जहांगीरपुरी के रहने वाले हैं। इन दोनों मरीजों का इलाज लोकनायक अस्पताल में चल रहा है।

2 संक्रमित लोग शाहीन बाग के प्रदर्शन में भी गए थे

बताया जा रहा है कि वे शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन में भी शामिल हुए हैं। ऐसे में संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि नहीं की है। इसके अलावा अन्य चार मरीजों के संपर्क में आए लोगों की भी पहचान कर आइसोलेट करने में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी लगे हुए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना से पीड़ित दिलशाद गार्डन की रहने वाली महिला का इलाज सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है। वह 10 मार्च को सऊदी अरब से वापस आई हैं। इनके संपर्क में 100 लोगों के आने का पता स्वास्थ्य विभाग को चला है। उन सभी लोगों को आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है। चार नए मरीज दिल्ली में कहां के रहने वाले अभी यह पता नहीं चल सका है।

दिल्ली में अब तक 20 मामलों की पुष्टि

बता दें कि दिल्ली में कोरोना के अब तक 20 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इसमें से चार मरीज अस्पताल से स्वस्थ होकर घर आ चुके हैं। जनकपुरी के रहने वाले पेटीएम कर्मचारी को भी अस्पताल से छुट्टी मिली है। इसके अलावा उनकी एक महिला रिश्तेदार को भी अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। वह त्रिनगर की रहने वाली हैं। उन दोनों का इलाज सफदरजंग अस्पताल में चल रहा था। सफदरजंग अस्पताल से अब तक 15 मरीजों को छुट्टी सफदरजंग अस्पताल से अब तक 15 मरीजों को छुट्टी मिल चुकी है। बृहस्पतिवार को यह आंकड़ा 13 था। फिलहाल इस अस्पताल में कोरोना से पीड़ित आठ मरीज भर्ती हैं।