6 people arrested Bengaluru News

बेंगलुरु में 6 लोग गिरफ्तार, भाजपा और RSS समर्थकों पर हमले का आरोप

115

New Delhi: बेगलुरू में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के 6 समर्थकों को गिरफ्तार किया किया है। दरअसल, इन पर आरोप है कि 22 दिसंबर 2019 को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ निकाली गई एक रैली में उन्होंने भाजपा और आरआरएस समर्थकों पर हमला किया है।

गिरफ्तार किए लोगों की फोटो न्यूज एजेंसी एएनआइ पर जारी कर दी गई है। बेगलुरू के पुलिस कमीशनर भास्क रॉव ने न्यूज एजेंसी एएनआइ को दिए बयान में कहा कि गिरफ्तार किए गए 6 लोग एसडपीआइ से संबंध रखते हैं। सीएए विरोध रैली में इन लोगों को लाया गया था। इन लोगों को इस रैली में हिंसा भड़काने के लिए 10,000 रुपये दिए गए थे। इसके साथ ही उन्होंनें कहा कि अब इन आरोपितों की जांच एंटी टेरर यूनिट करेगी।

गौरतलब है कि देशभर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का एक पक्ष विरोध कर रहा है तो एक वर्ग इसका समर्थन कर रहा है। इस कानून को लागू होने से पहले देश के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हुए। इस विरोध प्रदर्शन में कई लोगों की मौत भी हो गई थी। वहीं सरकार की तरफ से सीएए समर्थन के लिए अभियान भी चलाए गए हैं।

शाहीन बाग में अब भी हो रहा है विरोध प्रदर्शन

वर्तमान स्थिति में पिछले एक महीने से दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन चल रहा है। इस विरोध प्रदर्शन के चलते वहां के रास्ते को भी बंद किया हुआ है। जिसके चलते लोगों को परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है।

फिलहाल दिल्ली हाई कोर्ट ने इस रास्ते को खुलवाने के लिए पुलिस को कानून व्यवस्था को बनाए रखते हुए फैसला लेने के आदेश दिए हैं,लेकिन प्रदर्शनकारी लगातार सीएए का विरोध कर रहे हैं। दफ्तर आने-जाने वाले लोगों को डीएएनडी के रास्ते से जाना पड़ा रहा है।

जिसके चलते लगातार लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या का भी सामना करना पड़ रहा है। अब शाहीन बाग का रास्ता बंद किया हुआ है। इस बीच गुरुवार यानी 16 जनवरी 2020 को एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें दावा किया है कि शाहीन बाग में धरना प्रदर्शन कर रही महिलाओं 500 रुपये में यह धरना प्रदर्शन कर रही हैं।