BREAKING NEWS
Search
loot

बलिया में 62 वर्ष बाद भीषण डकैती, जेवरात सहित 35 लाख ले उड़े चोर

358
Moinul Haque

मोईनुल हक़ नदवी

बेगूसराय। बेगूसराय के बलिया थाना क्षेत्र में करीब 62 वर्ष बाद भीषण चोरी की वारदात हुई। चोरों ने दो रात में अलग अलग घरों से करीब 35 लाख के आभूषण और नकद की चोरी कर ली। घटना के बाद पीड़ित मुकेश कुमार, कमल कुमार एवं विमल कुमार ने स्थानीय थाना में आवेदन देकर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

वहीं सूचना मिलते ही एसडीपीओ अंजनी कुमार और थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने पुलिस बल के साथ पीड़ित के घर पहुंचकर एक एक पहलू पर बारीकी से जांच शुरू की।

पुलिस को किसी भी तरह का सुराग न नहीं मिलने की वजह से डॉग स्क्विड टीम की मदद ली गयी। लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। बाद में साक्ष्य के लिए फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट की टीम को भी बुलाया गया। जो विभिन्न जगहों के प्रिंट जमा किये। वहीं उनियारा ढाला के पास से आज चोरी शुदा समान वाला 3 बक्सा मिला।

बलिया थाना क्षेत्र में आये दिन चोरी की छोटी छोटी घटनाएं आम बात है। मंगलवार की रात सदनंदपुर गांव के वैधनाथ प्रसाद सिंह के पुत्र मुकेश कुमार और बुधवार को रात राहटपुर गांव के सेवानिवृत्त शिक्षक रामानंद सिंह के पुत्र कमल कुमार तथा विमल कुमार के घर से करीब 70 सत्तर भर सोना 3, किलो चांदी, 6लाख रुपये नगदी सहित कई बेशकीमती समान चोर उड़ा ले गए। वहीं सदनंदपुर निवासी मुकेश कुमार के घर से 12 भर सोना एवं आधा किलो चांदी के जेवर चोर उड़ा ले गया।

चोरों ने छत के नीचे लुंगी से गेट को बांध कर घटना को अंजाम दिया। नवीन कुमार ने बताया कि हम लोग भीषण गर्मी एवं लो वोल्टेज के कारण सभी परिवार के सदस्य छत पर सो गए थे। इसी बीच चोरौ ने घर मे घुसकर छत की सीढ़ी के गेट को लुंगी से बांधकर घटना को अंजाम दिया।ताकि कोई सदस्य नीचे न उतर सके।उन्होंने बताया कि मेरा चचेरा भाई नीचे उतरा तो देखा कि घर का दरवाजा खुला हुआ है और घर का सारा सामान पसरा हुआ है तभी जाकर हमलोग को पता चला।

राहटपुर निवासी 73 वर्षीय बैजूसिंह बताते है कि जब हम किशोरावस्था में थे करीब 63 वर्ष पूर्व गांव में इस प्रकार की घटना हुई थी। उसके बाद से आजतक इस तरह का कोई भी घटना हमारे गांव में अब तक नहीं हुआ था। हल्की फुल्की छिट फुट घटना तो होती रहती थी। इतनी बड़ी घटना पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।