BREAKING NEWS
Search
9 people dead due to consuming hand sanitizer

आंध्र प्रदेश में शराब के जगह सैनिटाइजर का सेवन करने पर 9 लोगों की मौत

136

New Delhi: आंध्र प्रदेश के प्रकासम जिले में कथित तौर पर शराब के बजाय सैनिटाइजर का सेवन करने से 9 लोगों की मौत हो गई है। डीएसपी के प्रकाश राव ने बताया कि इन 9 लोगों में से 3 भिखारी, 3 रिक्शा चालक और 3 कुली ने शराब के बजाय सैनिटाइटर का सेवन किया। तीनों में से एक की इलाज के दौरान मौत ही हो गई वहीं अन्य की नींद में मौत हो गई। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

बता दें देश इस वक्त कोरोना वायरस संकट से जूझ रहा है। ऐसे में अभी फिलहाल इसका कोई भी कारगर इलाज नहीं मिल पाया है। ऐसे में सरकार की तरफ से बार-बार एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है। इसमें बार-बार कहा जा रहा है कि सभी लोग अपने हाथों को सैनिटाइज करे और सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखे। देश में अभी फिलहाल अनलॉक की प्रक्रिया लागू है, लेकिन इससे पहले देश में लगे लॉकडाउन के चलते शराब की दुकानें भी बंद थी। इसके बाद जैसे ही अनलॉक की प्रक्रिया में शराब की दुकानें खोलने की इजाजत मिली थी तो उस दौरान भी काफी संख्या में दुकानों पर भीड़ देखने को मिल थी।

फिलहाल अभी देश में अनलॉक-3 लागू है। भले ही देश में अनलॉक लागू हो, लेकिन देश के कई राज्यों और शहरों में अभी तक भी लॉकडाउन लागू है या इसकी अवधि बढ़ाई गई है। अगर देश में मौजूद संक्रमित आंकड़ों की बात करें तो यह संख्या 16 लाख 38 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं मरनेवालों की संख्या 36 हजार के पार पहुंच गई है। भारत पूरी दुनिया में तीसरा सबसे ज्यादा संक्रमित देश है। भारत में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से दर्ज हुए है। इसके बाद तमिनलाडु और दिल्ली सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है। इस वायरस से पूरी दुनिया परेशान है। वैश्विक स्तर पर संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 72 लाख 97 हजार के पार पहुंच गया है वहीं मौत का आंकड़ा 6 लाख 73 हजार के पार पहुंच गया है।