BREAKING NEWS
Search
santi samiksha meeting

जिले में मुहर्रम त्यौहार के लेकर हुई अहम बैठक, उपद्रवी होंगे तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा

547
Share this news...
Moinul Haque

मोईनुल हक़ नदवी

बेगूसराय। बरौनी थाना अंतर्गत निंगा पंचायत में मुहर्रम त्यौहार के मद्देनजर एक शांति समिति की बैठक आयोजित किया गया। जिसमें निंगा के सभी वर्गों के लोगों ने और जनप्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया तथा मुस्लिम समुदाय के लगभग सभी बुद्धिजीवियों ने इस्लाम धर्म के हवाला देते हुए कहा कि ताजिया और जुलूस निकलना शरीअत में मना है।

इसलिए हमलोग ताजिया और जुलूस आदि कामो को नहीं करेंगे और जहां-जहां स्थान है। लोग अपना-अपना खेल प्रदर्शन करेंगे। बरौनी थाना इन्चार्ज श्री गजेंद्र कुमार सिंह ने कहा आपसब के सहयोग से ही शांति व्यवस्था बनाना संभव है। हम आपकी सेवा के लिए ही हाजिर है कोई मैसेज सोशल मीडिया पर मिलता है तो उसपर विश्वाश तुरंत न करें हमसे पुष्टि जरूर कर लें।

उन्होंने क्राईम कण्ट्रोल हेतु और थाना सिमा छेत्र के जरूरी इनफार्मेशन देने के लिए एक ग्रुप का भी निर्माण किया है, जो काबिले तारीफ है। ग्रामीण और सभी जनप्रतिनिधि इंस्पेक्टर साहेब के तमाम बातों को गौर से सुन रहे थे। उन्होंने अपने संबोधन में यह भी कहा कि अगर मिस्टेक से बच्चे और मजदूर जो किसी तरह का दोषी नहीं है। उसका नाम 107 में पर गया है, तो हम उसका निदान करेंगे और उन्होंने पूर्व के मुहर्रम में हुए केश पर भी प्रकाश डालते हुए संतुष्ट जबाब समाज के बीच दिया।

वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी बरौनी सुनील कुमार ने कहा कि हम आपके साथ है और खरे रहेंगे शांति व्यवस्था में मुहर्रम संपन्न हो इसके लिए हमलोग पूरी तरह से मुस्ताईद रहेंगे और जो उपद्रवी होंगे तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। ODF निंगा कैसे हो उसपर भी उन्होंने प्रकाश डालने का काम किया और बहुत जल्द बरौनी ब्लॉक को ODF कर दिया जाएगा उन्होंने कहा।

मौके पर अंचला अधिकारी अजय राज, जदयू जिला प्रवक्ता अफाक अख्तर उर्फ़ हुकूमत, सुलेमान आईटीआई डायरेक्टर मोहतसिम, मुखिया अभिभावक खुर्शीद आलम, पंचायत समिति सदस्य निंगा भाग-2 सह सामाजिक कार्यकर्ता मोहम्मद तौकीर आलम, सामाजिक कार्यकर्ता अब्दुल वाहिद, जदयू नेता चन्द्र प्रकाश शर्मा आदि ने सभा को संबोधित किया।

इसके आलावा मौके पर बीजेपी नेता विकाश कुमार, बीजेपी नेता विजय कुमार, पंचायत समिति भाग-1 किताबुल, युवा सामाजिक कार्यकर्ता दीपक कुमार सिंह, उप मुखिया अशोक ठाकुर, सामाजिक कार्यकर्ता मनोहर सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता पंकज भगत, सामाजिक कार्यकर्ता मोजाहिद, सरपंच अभिवावक दिनेश ठाकुर आदि गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Share this news...