wine

कार से एक हजार बोतल शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

221
Rajnish

रजनीश

गोपालगंज। बलथरी चेकपोस्ट के समीप गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग की पुलिस ने  वाहन जांच के दौरान हरियाणा से दरभंगा जा रही एक कार से एक हजार बोतल विदेशी शराब के साथ तस्कर को भी गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया तस्कर हरियाणा के पानीपत जिले के इसलाना थाने के डार गांव का रवि पंचाल है।

जिसके खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि सूचना मिली कि एनएच 28 के रास्ते शराब की बड़ी खेप बिहार आने वाली है। सूचना मिलते ही चेकपोस्ट प्रभारी उत्पाद इंस्पेक्टर दीपक कुमार सिंह को सूचित कर वाहन जांच शुरू करने को कहा गया।

पुलिस अभी वाहन जांच कर ही रही थी कि यूपी के तरफ से एक दिल्ली नंबर कार आती दिखाई दी। शक के आधार पर कार को रूकने का इशारा किया गया। लेकिन, कार चालक पुलिस को देख भागने लगा। पुलिस भी तुरंत कार्रवाई करते हुए कार का पीछा करना शुरू कर दिया। अंत में शहर के बंजारी मोड़ के समीप से कार को पकड़ लिया गया।

पुलिस जब कार के समीप पहुंच जांच की तो उसमें सिर्फ शराब ही लोड किया गया था। शराब दिखाई देते ही उत्पाद पुलिस ने कार पर सवार तस्कर को हिरासत में ले लिया। पकड़ा गया तस्कर उत्पाद पुलिस के समक्ष हरियाणा के पानीपत से शराब लोड कर दरभंगा जाने की बात स्वीकार की है।

शराब के साथ पकड़े गए कार के सीसे पर दिल्ली हाई कोर्ट बार एसोसिएसन का बोर्ड भी लगा है। देखने से यह प्रतित हो रहा था कि कार दिल्ली हाई कोर्ट के किसी वकील की है। वैसे पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर वाहन मालिक के पता लगाने में जुट गई है।