BREAKING NEWS
Search

ABVP कार्यकर्ताओं नें बीएचयू के आदिवासी प्रोफेसर को पीटा, चप्पल की माला पहनाकर दी गालियाँ

746

देश में अल्पसंख्यकों, दलितों, आदिवासियों की हालत बदतर होती जा रही है। ताज़ा मामला पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का है…

Shabab Khan

शबाब ख़ान (वरिष्ठ पत्रकार)

 

 

 






वाराणसी: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के एक आदिवासी प्रोफ़ेसर मनोज कुमार को ABVP के कार्यकर्ताओं द्वारा घसीट-घसीटकर मारे पीटे जाने की खबर है। उन्हें चप्पलों की माला पहनाये जानें और जातिगत टिप्पणी भी किये जाने की बात कही जा रही है, जबकि लंका पुलिस इस मामले पर अंजान बनी नजर आ रही है।

एक तरफ पीएम मोदी कहते हैं कि मुझे गोली मार दो पर मेरे दलित भाइयों को कुछ मत कहो, उन्ही प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी  में पीड़ित प्रोफ़ेसर पर छात्राओं से छेड़छाड़ और बद्तमीज़ी का आरोप लगाकर ABVP के कार्यकर्ताओं ने उनकी बेरहमी से पिटाई की है। वो बुरी तरह से घायल हैं, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पीड़ित प्रोफ़ेसर मनोज कुमार कहते हैं कि- BHU के एक दूसरे प्रोफ़ेसर अरविंद कुमार जोशी ने मुझपर दलित होने के कारण ये हमला करवाया है क्योंकि मैने एक छात्रा के साथ उनकी तस्वीर को शेयर किया था। वो तभी से मुझसे चिढ़े हुए थे।

तभी से वो छात्र-छात्राओं के साथ मिलकर मेरे ख़िलाफ़ साज़िश रहे थे। 28 जनवरी को मुझे पीटने वाले लड़के उनके चेंबर में थे। फिर अचानक मेरी क्लास में आकर मुझे पीटने लगते हैं। आदिवासी प्रोफ़ेसर मनोज का कहना है कि दोषियों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई होनी चाहिए।

वहीं पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि उन्हें घटना के सम्बंध में कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।