Self Defence

छात्राओं को आत्मरक्षा देने के लिए ABVP द्वारा किया मार्शल आर्ट परीक्षण का सामूहिक प्रदर्शन

101
Dharmaveer Dharma

धर्मवीर धर्मा

पटना। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पटना महानगर के द्वारा छात्राओं को आत्मरक्षा के लिए विशेष शास्त्री कार्यक्रम के अंतर्गत जुड़े कराटे मार्शल आर्ट परीक्षण का सामूहिक प्रदर्शन कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व डीजीपी डी एन गौतम, महापौर सीता साहू, प्रोफेसर किरण घई एवं विद्यार्थी परिषद के प्रांत प्रमुख प्रोफेसर नागेंद्र कुमार सिंह ने सामूहिक रुप से किया।

डी एन गौतम ने कहा कि लड़कियों को सुरक्षा एवं आत्मनिर्भर बनाने के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का यह अनूठा पहल है। उन्होंने कहा कि छात्राओं को अपनी सुरक्षा के प्रति जागरूक होना जरूरी है ताकि संकट की स्थिति में वह अपनी सुरक्षा खुद कर सके।
किरण घई ने कहा कि महिलाओं के सम्मान के लिए नारी शक्ति को और मजबूत से समझ में आगे आकर कार्य करना होगा।

judo karate abvp

Janmanchnews.com

जिससे नारी शक्ति मजबूत हो गए पटना की मेहर सीता साहू ने कहा कि आज की लड़कियों के बीच इस प्रकार के कार्यक्रम करने की आवश्यकता है जिससे समाज के मसूरी शक्तियों से लड़ सकते।

judo karate

Janmanchnews.com

नागेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि यह अभियान छात्रों के आत्मरक्षा के लिए सकारात्मक है। भुमती राय ने कहा कि कई दिनों की मेहनत के बाद 13 कॉलेजों में 23 से 29 तक चला था। जिसका परिणाम यह कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुआ कार्यक्रम में लगभग 1000 छात्रों ने भाग लिया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य भुमिका अरविंद महिला कॉलेज छात्रसंघ उपाध्यक्ष सलोनी लोहानी ने निभाई एवं साथ में अनुराधा कुमारी, ज्योति कुमारी, अंजना कुमारी, निधि कुमारी, पूर्णिमा श्रीवास्तव, कायनात, प्रतिभा कुमारी, कोमल कुमारी, खुशबू कुमारी कार्यक्रम को सफल बनाने में निर्वहन किया।