BREAKING NEWS
Search
ABVP

छात्राओं को स्वयं सुरक्षा करने को लेकर ABVP देगी प्रशिक्षण

363
Moinul Haque

मोईनुल हक़ नदवी

बेगूसराय। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा छात्राओं के आत्मरक्षा एवं आत्मविश्वास के लिए मिशन साहसी कार्यक्रम का आयोजन करेगी। मिशन साहसी कार्यक्रम के अंतर्गत छात्राओं की स्वयं सुरक्षा का प्रशिक्षण दिया जाएगा। साथ ही संकट के समय छात्रा अपने स्वयं कैसे सुरक्षित रख सकती है इसके लिए प्रशिक्षित होगी।

छात्राओं के आत्मविश्वास बढ़ाने एवम अपनी सुरक्षा स्वयं करें इस उद्देश्य से महाविद्यालय एवं विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओं को सप्ताह भर का ट्रेनिंग दी जाएगी। जिले के अलग-अलग स्थानों पर ट्रेनिंग सेंटर बनाया जाएगा। जहां स्कूल कॉलेज की छात्राएं को अनुभवी टेनर द्वारा ट्रेनिंग दी जाएगी।

30 अक्टूबर को प्रशिक्षित छात्राओं का सार्वजनिक प्रदर्शन कार्यक्रम होगा। जिसमें छात्राओं द्वारा जूडो कराटे एवं अन्य प्रशिक्षण का प्रदर्शन होगा। मुख्य कार्यक्रम का आयोजन में जिले के गणमान्य अतिथि भाग लेंगे। परिषद द्वारा आयोजित प्रेसवार्ता में साहसी मिशन की तैयारी के संबंध में जानकारी दी गई।

एक अक्टूबर से आठ अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन की तिथि तय की गई है। दुर्गा पूजा के बाद विभिन्न स्कूल कॉलेजों में कार्यक्रम हेतु संपर्क अभियान चलाया जाएगा। 23 से 29 अक्टूबर तक प्रशिक्षण होगा। 30 अक्टूबर को मिशन साहसी का मुख्य कार्यक्रम का आयोजन होगा।