BREAKING NEWS
Search
arrested gang

बच्चों को टॉफी देने के बहाने बहला-फुसलाकर गायब करने वाले गिरोह को आदमपुर पुलिस ने धरदबोचा

508
Share this news...

अंकुर मिश्रा की रिपोर्ट-

वाराणसी। बीते महीने 28 नवंबर को लगभग 10 बजे प्रातः थाना आदमपुर के बलुआ वीर के निवासी राजू गुप्ता के घर के चबूतरे पर खेल रहे ढाई वर्षीय बालक विवेक गुप्ता को उसी के घर मे 15 दिनों से काम करने आई सीमा नाम की महिला ने टॉफी बिस्कुट देने के बहाने बहला-फुसलाकर गायब कर दिया।

परिजनों ने काफी खोज बीन की, लेकिन बालक विवेक गुप्ता का कही पता नही चल सका। परिजनों के काफी तलाश करने के उपरांत थाना स्थानीय आदमपुर में 29 नवंबर को तहरीर देकर मु ० अ ० स ० – 279/ 18 धारा 363 / 363 ए / 370 व 76/80/81 किशोर न्याय (बालकों) की देख रेख व संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया। 

इस मामले को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक नगर व आदमपुर इंस्पेक्टर राजीव सिंह के द्वारा विशेष निर्देश दिए गए थे कि अपहृत बालक की बरामदगी जल्द से जल्द की जाए। इस विषय पर निर्देशानुसार को संज्ञान में लेते हुए आदमपुर इंस्पेक्टर ने एक टीम गठित की अपहृत बालक की खोजबीन के लिए ,बच्चे की बरामदगी हेतु धरातलीय व सर्विलांस की सूचनाओं पर संकलन किया जाएगा।

सर्विलांस से सूचना मिली कि अभियुक्त का लोकेशन चुरू (राजस्थान) में है। इस सूचना पर जो टीम गठित की गयी थी। उस टीम को तत्काल राजस्थान रवाना किया गया। टीम चुरू (राजस्थान ) द्वारा स्थानीय पुलिस की मदद से तलाश की गई, तो अभियुक्तों का लोकेशन महेंद्रगढ़ हरियाणा पाया गया। टीम जब वहां पहुंची तो अभियुक्त वहां से पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो गए थे।

वहां से जब अभियुक्त वाराणसी के लिए रवाना हो गए। जब वह वाराणसी के सिटी स्टेशन प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर खड़े थे। तभी मुखबिर के द्वारा सूचना पुलिस को मिल गयी थी। सूचना पर विश्वास करते हुए गठित टीम के द्वारा तीन नंबर प्लेटफॉर्म पर भिक्षा वृत्ति करते हुए गिरफ्तार किया गया।

जिनके कब्जे से ढाई साल का बालक विवेक गुप्ता की बरामदगी की गई व पूछताछ में रूबी ने बताया कि हम लोगो का पेशा भिक्षा वृति का ही था। यह बच्चे को हम लोग राजपूत के यहां लेकर गए थे बेचने के लिए, मगर वो लेने से इनकार कर दिया और अभियुक्तों को जेल भेजा गया। इस घटनाक्रम के अनावरण के लिए टीम ने अथक मेहनत प्रयास किया।

वहीं गिरफ्तार अभियुक्तों का नाम व पता सीमा चौहान w/० लालजी निवासी – चौकाघाटझोपडपट्टी थाना जैतपुरा, रूबी w/० अनिल बंगाली निवासी – सोधपूर्वा सियालदह (पश्चिम बंगाल), गोपाल सहानी s/० भिखारी सहानी निवासी – डुबाइया पोखरी चौकाघाट थाना जैतपुरा वाराणसी बताया गया।

इसके आलावा उपनिरीक्षक राजकुमार (थाना आदमपुर), कांस्टेबल धनजीचौधरी,  महिला कांस्टेबल स्वाति तिवारी, श्याम लाल गुप्ता (सर्विलांस सेल), कांस्टेबल मंटू कु सिंह (सर्विलांस सेल) को इस मामले में गिरफ़्तारी करने के लिए टीम के रूप में गठित की गयी थी।

Share this news...