Aditya Puja seva sansthaan

आदित्य सुपर-50 के वार्षिक परीक्षा संस्कृत विषय के साथ ही हुआ समापन

141
Lalit Kishor

ललित किशोर कुमार

बांका। युवा समाजसेवी ललित किशोर कुमार के द्वारा संचालित आदित्य सुपर-50 नि:शुल्क कोचिंग शिक्षा केन्द्र में अध्ययनरत वर्ग आठवीं और नवम के बच्चों ने संस्कृत विषय के साथ ही अंतिम वार्षिक परीक्षा दिया। मालूम हो कि ललित किशोर कुमार के द्वारा शहर से सटे अभ्यास मध्य विद्यालय बांका के प्रांगण में गरीब तथा जरूरतमंद बच्चों को मुफ्त में शिक्षा देने का काम कर रहे हैं।

जहां किसी भी प्रकार से कोई शुल्क नहीं ले रहे हैं। विगत नौ सालों से गरीब तथा जरूरतमंद बच्चों को मुफ्त में शिक्षा देने का काम कर रहे हैं युवा समाजसेवी ललित किशोर कुमार। बातचीत के क्रम में ललित ने बताया कि 8 मार्च से कक्षा आठवीं और नवमी के छात्र और छात्राओं को वार्षिक परीक्षा लि गई है। परीक्षा में सभी छात्र- छात्राओं ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि परीक्षा की रिजल्ट अगले महीने के अंत तक जारी कर दिया जाएगा।

जो बच्चे परीक्षा में बेहतर करने वाले बच्चों को आदित्य सुपर-50 के तरफ़ से पुरस्कृत भी किया जाएगा। उन्होंने सभी बच्चे को रिजल्ट की अग्रिम बधाई और शुभकामनाएं दी। बताते चलें कि ललित किशोर कुमार के द्वारा लगातार घूम-घूमकर शिक्षा के प्रति अलख जगाने का काम कर रहे हैं।

सिर्फ दो महिने की तैयारी में आदित्य सुपर-50 के बच्चों ने सम्पूर्ण जिला में बेहतरीन सफलता और परचम लहराया। सुपर-50 के 50 में से 50 बच्चों ने जबरदस्त सफलता प्राप्त की। एक जिला टाॅपर, विधालय टाॅपर, प्रखण्ड टाॅपर सहित सभी बच्चे अच्छे अंक से उतीर्ण हुए।

इन सभी कार्यों को देखते हुए ललित को अन्तर्राष्ट्रीय ऑल इंडिया काउंसिल अवार्ड, झारखंड के राज्यपाल श्रीमति द्रौपदी मुर्मू जी के द्वारा राष्ट्रीय पुरस्कार सम्मान एंड सल्लाम अवार्ड सहित राष्ट्रीय आदित्य अवार्ड, राष्ट्रीय मानव सेवा अवार्ड, राष्ट्रीय शिफा सोशल अवार्ड, राष्ट्रीय यंग बेस्ट टीचर अवार्ड, राष्ट्रीय आदित्य पूजा अवार्ड सहित अन्य राष्ट्रीय तथा राजकीय सम्मान से सम्मानित किया गया है।

मौके पर पूजा कुमारी सिंह, राज कुमार साह, सत्यनारायण पंडित, नवल किशोर दास, आकाश कुमार, सूर्यांशु कुमार, रामा कुमारी रिमझिम कुमारी, सुप्रिया कुमारी सहित सभी बच्चे उपस्थित थे।